OMG! US से मुंबई लौटा शख्स ओमिक्रॉन पॉजिटिव, लगे हैं टीके के तीन डोज
OMG! US से मुंबई लौटा शख्स ओमिक्रॉन पॉजिटिव, लगे हैं टीके के तीन डोज
Share:

मुंबई: हाल ही में मुंबई से एक चौकाने वाली खबर आई है। जी दरअसल बृहन्मुंबई नगरपालिका ने एक प्रेस रिलीज किया है और इसमें यह जानकारी दी है कि अमेरिका से लौटा एक 29 वर्षीय शख्स शुक्रवार को कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाया गया है। जी हाँ और सबसे अचम्भित कर देने वाली बात तो यह है कि इस शख्स ने फाइजर की कोविड वैक्सीन की तीन डोज ली हुई हैं। वहीँ दूसरी तरफ खबर यह भी है कि शख्स में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं।

आप सभी को बता दें कि एयरपोर्ट पर 9 नवंबर को हुए कोरोना टेस्ट में इस शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी, जिसके बाद उसके सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। वहीँ अब इस बारे में बात करते हुए बीएमसी ने यह भी बताया कि इस शख्स के संपर्क में आने वाले दो लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं बीएमसी का कहना यह भी है कि, 'मरीज को एहतियातन अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं।' फिलहाल देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल मामले बढ़कर 15 हो गए हैं।

हालांकि, इनमें से 13 मरीजों को अब अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं दूसरी तरफ हाल ही में बीएमसी ने यह भी बताया कि अभी तक मिले 15 ओमिक्रॉन संक्रमितों में से किसी भी में गंभीर लक्षण देखने को नहीं मिले हैं। आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर अब 40 पर पहुंच गए हैं।

ओमीक्रॉन: सरकार ने दी चेतवानी, चपेट में 12 राज्य

Omicron के खतरे के बीच नयी बीमारी का खौफ, हजारों बत्तखों को मारा

ओमिक्रॉन संक्रमण का ये एक लक्षण है सबसे अलग, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -