फेसबुक पोस्ट मामला: प्रोफ़ेसर की पोस्ट को लेकर भड़के राहुल गाँधी, जबरन छुट्टी पर भेजा गया शिक्षक
फेसबुक पोस्ट मामला: प्रोफ़ेसर की पोस्ट को लेकर भड़के राहुल गाँधी, जबरन छुट्टी पर भेजा गया शिक्षक
Share:

मुंबई: कुछ समय पहले मुंबई यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर फेसबुक पोस्ट करना भारी पड़ गया है. जंहा विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रोफेसर को जबरन छुट्टी पर भेज दिया है. भाजपा ने इस कार्रवाई का विरोध करते हुए महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी सरकार को असहिष्णु करार दिया है. वहीं कांग्रेस ने इस कार्रवाई का समर्थन किया है. मुंबई विश्वविद्यालय के प्रोफेसर योगेश सोमन ने दिसंबर महीने में फेसबुक पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर एक पोस्ट लिखा था. यह पोस्ट राहुल गांधी के वीर सावरकर को लेकर दिए गए बयान से संबंधित बताया जा रहा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि प्रोफेसर ने वीडियो ब्लॉग भी लिखा था, जिसमें से कुछ शब्दों को आपत्तिजनक माना गया. इसी के चलते प्रोफेसर को छुट्टी पर भेज दिया गया. वही, यूनिवर्सिटी से इस बात का पता चला है कि प्रोफेसर योगेश सोमन को पोस्ट के लिए नहीं बल्कि उनके खिलाफ कई अन्य शिकायतें थी जिसके चलते कार्रवाई की गई.

कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद प्रोफेसर को जबरन छुट्टी पर भेजा गया: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि विश्वविद्यालय प्रशासन सूत्रों के मुताबिक इस संबंध में एक कमेटी गठित की गई थी. लेकिन कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद प्रोफेसर को जबरन छुट्टी पर भेजा गया. जंहा इस बात को लेकर कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई, वामपंथी छात्र संगठन एआईएसएफ और छात्र भारती ने योगेश सोमन के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए यूनिवर्सिटी में भारी विरोध प्रदर्शन किया था.

क्या था फेसबुक पोस्ट:  वहीं यह भी कहा जा रहा है मुंबई यूनिवर्सिटी में अकेडमी ऑफ थिएटर आर्ट्स के निदेशक सोमन ने फेसबुक और ट्विटर पर 14 दिसंबर को 51 सेकंड का वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने कहा है कि आप वास्तव में सावरकर नहीं हो, सच तो यह है कि आप आप सच्चे गांधी भी नही हो, आपके पास कोई वैल्यू नही है. यह कहते हुए गांधी के पप्पूगिरी का विरोध करता हूं.

दिल्ली में तेजस्वी यादव ने कांग्रेस से मिलाया हाथ, सीएम योगी को बताया जहर बोने की कोशिश करने वाला...

लालू प्रसाद यादव के दो दिग्गज नेता आपस में भिड़े, एक-दूसरे पर जमकर हमला बोला

त्यौहारी भोज पर तय होगा बिहार का चुनावी भविष्य, नारायण सिंह ने सभी दिग्गज नेताओं को बुलावा भेजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -