महाराष्ट्र: मुंबई में अभी भी लागू रहेंगे श्रेणी-3 के प्रतिबंध
महाराष्ट्र: मुंबई में अभी भी लागू रहेंगे श्रेणी-3 के प्रतिबंध
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई इन दिनों बारिश से परेशान है। आप सभी को बता दें कि अब यह अगले आदेश तक कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लागू प्रतिबंधों को कम करने की महाराष्ट्र सरकार की योजना की तीसरी श्रेणी में बना रहेगा। जी दरअसल बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) का कहना है कि कोविड-19 संबंधी नियमों को लागू कराने में आ रही परेशानियों को ध्यान में रखते हुए 5 जून 2021 को जारी किए गए दिशा-निर्देश अब भी मुंबई में लागू रहेंगे।

इसी के साथ आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि मुंबई में कोरोना की संक्रमण दर घटकर 4.40 प्रतिशत हो गयी है वहीँ अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त करीब 27.12 फीसदी बिस्तरों पर मरीज हैं। इस वजह से राज्य सरकार की तरफ से तय किए गए मानकों के मुताबिक मुंबई को श्रेणी-2 के प्रतिबंधों के अंतर्गत रखा जा सकता है। इसके अलावा बीएमसी ने मुंबई के आकार और जनसंख्या घनत्व के अलावा बड़ी संख्या में अन्य क्षेत्रों से आने वाले लोगों की संख्या को ध्यान में रखते हुए उसे श्रेणी-3 के प्रतिबंधों के अंतर्गत रखने का फैसला किया है।

आप सभी जानते ही होंगे कि श्रेणी-3 के प्रतिबंधों के तहत आवश्यक सामानों और गैर-आवश्यक सामानों वाली दुकानों को शाम चार बजे तक खोलने की अनुमति होगी। लेकिन मॉल, सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स अब भी बंद ही रहेंगे।

अच्छी खबर! जल्द ही अनलॉक होगा सम्पूर्ण भारत, 25 करोड़ तक जा पहुंचा वैक्सीन का आंकड़ा

INOX ने अपने कर्मचारियों और परिवारों के लिए शुरू किया कोविड सुरक्षा कार्यक्रम

शांत माहौल के बीच अचानक हुआ बम विस्फोट, दो जिंदा बम हुए बरामद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -