जमात उद दावा के प्रमुख मक्की ने कही जेहाद की बात
जमात उद दावा के प्रमुख मक्की ने कही जेहाद की बात
Share:

नई दिल्‍ली। जमात उद दावा के प्रमुख अब्‍दुल रहमान मक्‍की ने भारत के खिलाफ जहर उगला है। उसने जेहाद की बात की है और जम्मू कश्मीर को लेकर कहा है कि अब समय आ गया है जब जम्मू कश्मीर के लिए कुछ करना होगा। जब 70 वर्ष तक कुछ नहीं हुआ तो अब इस मामले में कुछ होगा। उसने कहा कि जो लोग दूसरे को रोकते हैं उन्हें अल्लाह सजा देता है।

जिहाद को लेकर उसने कई बातें कहीं। मक्की ने अप्रत्यक्षतौर पर नवाज शरीफ को लेकर भी काफी कुछ कहा। मक्की को जमात उद दावा का प्रमुख कहा गया है। मक्की ने कहा कि पाकिस्तान के नेतृत्व को यह दर्शाने की जरूरत है। नई दिल्ली से मित्रता छोड़कर इस्लाम की सर्वोच्चता और कश्मीर की स्वायत्तता को लेकर काम हो।

मक्की आतंकी संगठन जमात उद दावा का प्रमुख बनाया गया है। मक्की का संबंध आतंकी हाफिज सईद से बताया जाता है। वह 20 लाख डाॅलर का ईनामी बदमाश है। पाकिस्तान के नेतृत्व को दर्शाने की आवश्यकता है कि नईदिल्ली से दोस्ती छोड़कर इस्लाम की सर्वोच्चता और कश्मीर की स्वाधीनता हेतु कार्य किया जाए।

हाफिज सईद पर भारत विरोधी कई आतंकी गतिविधियां चलाने का आरोप है। उस पर मुंबई हमले में शामिल होने का भी आरोप है। हाफिज ने कई आतंकियों को प्रशिक्षण देकर भारतीय सीमा क्षेत्र में भेजा है। हाफिज सईद और उसके आतंकी जेहाद का खेल कई बार खेल चुके हैं। कई बार वह जाली नोट्स तक भारतीय सीमा क्षेत्र में पहुॅंचाने का प्रयास करते रहे हैं। ये आतंकी कश्मीर में अलगाव और हिंसा भड़काने का प्रयास करते रहे हैं। 

पाकिस्तान में JuD चीफ मक्की ने कहा कश्मीर में नहीं थमने देंगे आतंकवाद, जारी रहेगा जिहाद

ब्रिक्स में जताई गई आतंकवाद पर चिंता, पीएम नरेंद्र मोदी ने उठाए सवाल

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने कहा, इस्लामी आतंकवाद से लड़ना हमारी पहली प्राथमिकता

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -