अभी भारत नहीं लाया जा सकेगा मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड तहव्वुर राणा, ये है वजह
अभी भारत नहीं लाया जा सकेगा मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड तहव्वुर राणा, ये है वजह
Share:

नई दिल्ली: मुंबई में हुए आतंकी हमलों के मुख्य आरोपियों में शामिल भारत का वांटेड पाकिस्तानी मूल के कनाडाई कोरोबारी तहव्वुर राणा को प्रत्यर्पित करके फिलहाल भारत नहीं लाया जा सकेगा. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि अमेरिका की एक अदालत ने 2008 के मुंबई के आतंकी हमले के वांटेड राणा के भारत प्रत्यर्पण पर होने वाली सुनवाई 24 जून तक स्थगित कर दिया गया है. हालांकि, राणा के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई आगामी 22 अप्रैल को होने वाली थी.

लॉस एंजिलिस में यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की जज जस्टिस जैकलिन चुलजियान ने सोमवार को दिए अपने आदेश में पाकिस्तानी मूल के कनाडाई कोरोबारी 59 साल के तहव्वुर राणा का भारत प्रत्यर्पण से संबंधित मामले की सुनवाई 24 जून 2021 तक टाल दिया है. अदालत में राणा और अमेरिकी सरकार की ओर से पेश वकीलों के बीच इस मसले को लेकर आपसी विचार-विमर्श के बाद कोर्ट ने यह आदेश दिया है.

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, दोनों पक्ष के वकीलों ने राणा के भारत प्रत्यर्पण से संबंधित मामले में आगामी 24 जून को स्थानीय समयानुसार दोपहर बाद 1.30 बजे तक सुनवाई स्थगित करने पर अपनी सहमति जताई. इस बीच, खबर यह भी है कि मुंबई आतंकी हमले में शामिल राणा के वकील ने कोर्ट में अलग से एक याचिका दायर कर उसके भारत प्रत्यर्पित किए जाने का विरोध दर्ज कराया है.

कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सख्त हुई यूपी सरकार, लागू की धारा 144

फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री ने पूर्वी यरुशलम में चुनाव को लेकर इजराइल पर दबाव बनाने की अपील की

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के निवासी 19 अप्रैल से कर सकेंगे यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -