शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगा सिद्धिविनायक ट्रस्ट, होगी स्कूल चुनने की आज़ादी

Jul 26 2019 03:33 PM
शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगा सिद्धिविनायक ट्रस्ट, होगी स्कूल चुनने की आज़ादी

मुंबई: पूरा देश आज 20वां करगिल विजय दिवस मना रहा है. इस अवसर पर हर कोई अपने-अपने तरीके से शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है. इसी क्रम में मुंबई के मशहूर सिद्धिविनायक मंदिर ने भी अपनी तरफ से सहायता देने का ऐलान किया है. सिद्धिविनायक ट्रस्ट ने घोषणा की है कि वो महाराष्ट्र के शहीदों के बच्चों की पूरी पढ़ाई का खर्च वहन करेगा. ट्रस्ट का कहना है कि बच्चों की के.जी. कक्षा से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई का सारा खर्च अब उनके द्वारा वहन किया जाएगा. 

सिद्धिविनायक ट्रस्ट के ट्रस्टी आदेश बांदेकर ने प्रेस वालों से कहा कि, 'आज ट्रस्टियों की एक बैठक हुई थी, जिसमें निर्णय लिया गया कि महाराष्ट्र से सेना के जो जवान शहीद हुए हैं उनके बच्चों की पूरी शिक्षा का खर्च ट्रस्ट की ओर से उठा जाएगा.' उन्होंने कहा, एक तरह से यह शहीद जवानों के बच्चों को गणपति बप्पा का आशीर्वाद होगा.

विशेष बात यह है कि बच्चे अपनी पसंद के स्कूल या संस्थान में पढ़ने के लिए स्वतंत्र होंगे. इस संबंध में ट्रस्ट की ओर से एक प्रस्ताव महाराष्ट्र सरकार को पहुंचाया गया है. फिलहाल सरकार की इजाजत का इंतज़ार है. इस अवसर पर सिद्धिविनायक ट्रस्ट की ओर से पुणे की क्वीन्स मेरी संस्था को 25 लाख रुपए का चेक भी दिया गया. ये संस्था शहीदों के परिवार वालों की भलाई के लिए काम करती है.

देश का एकमात्र ऐसा हाईवे, जहाँ रात 9 बजे से थम जाते हैं पहिए

दिल्ली हाई कोर्ट ने ख़ारिज की वंदे मातरम् को राष्ट्रगान का दर्जा देने की मांग करने वाली याचिका

कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस मिलने की तैयारी शुरू