मुंबई के समुद्री तटों पर छा रहा जेली फिश का कहर

मुंबई के समुद्री तट पर अक्सर लोगों को लहरों का मज़ा लेते देखा गया है. अक्सर लोग मुंबई जाने के ख्वाब भी देखते हैं ताकि वो वहां के मौसम का मज़ा ले सके. अगर बात करें समुद्री के पानी की तो वहां आपको संभलकर ही जाना होगा क्योंकि वहां कुछ ऐसी ही खबरें आ रही हैं जिससे आप भी हैरान हो जायेंगे. जी हाँ, समुद्र तट पर जाने से सरकार ने रोक लगा दी है. आइये जानते हैं इसकी वजह.

Video: इस वजह से ट्विटर पर बांधे जा रहे हैं इस चीनी लड़की के तारीफों के पूल

दरअसल, मुंबई के समुद्र तटों पर लहरों के साथ जेलिफिश भी आ रही हैं और उसी के जहर से लोग घायल भी हो रहे हैं. इसी घटना को देखते हुए सरकार सूचना जारी कर दी है कि बीच पर कोई भी ना जाएँ. आपको बता दें, मुंबई के तट पर ब्लू बॉटल जेलिफिश बड़ी संख्या में पाई गई हैं जिसने वहां घूमने आये लोगों को काट भी लिया है और इससे सभी डर गए हैं जिसके बाद कोई भी वहां नहीं जा रहा है.

खबरों के अनुसार, जुहू, अक्सा और गिरगाम चौपाटी बीचों पर बड़ी संख्या में जेलिफिशों को देखा गया और इन्होने कई लोगों को अपना शिकार भी बनाया है जिसकी वजह से वो घायल हो गये हैं. इस पर जानकारों का कहना है, कि हर साल मॉनसून के वक्त समुद्री किनारों पर रीप्रोडक्शन के लिए जेलिफिश आ जाती हैं. अगर ये काट लें तो उस जगह पर सुन्न हो जाता है और काफी दर्द भी होता है. कई बार लोग बेहरे भी हो जाते हैं. बताया जा रहा है,वहां आने वाले लोग करीब 20 दिनों से जेलीफिश के जहर का शिकार हो रहे हैं.

देख भाई देख..

 

Video: लड़ते-लड़ते पहली महिला ने फाड़े दूसरी महिला के कपडे

जब शेरनी को अपना ही वार पड़ गया उल्टा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -