मुंबई में तेज बारिश से सड़कों और पटरियों पर जलभराव, अब भी जारी है ऑरेंज अलर्ट
मुंबई में तेज बारिश से सड़कों और पटरियों पर जलभराव, अब भी जारी है ऑरेंज अलर्ट
Share:

मुंबई: मुंबई और आसपास के उपनगरीय इलाकों में बीते शनिवार को तेज हवाओं और बिजली कड़कने के साथ भारी बारिश हुई। इस दौरान कई स्थानों पर सड़कों और ट्रेन की पटरियों पर जलभराव हो गया। ऐसा होने के चलते बस और ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं। आप सभी को बता दें कि मौसम विज्ञान विभाग ने मुंबई में अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हाल ही में मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने बात करते हुए यह बताया है कि पानी का स्तर बढ़ने के बाद मुख्य लाइन पर दादर और कुर्ला स्टेशनों के बीच उपनगरीय ट्रेन सेवा को निलंबित कर दिया गया।

वहीं दूसरी तरफ बृहन्मुंबई बिजली आपूर्ति और परिवहन (बेस्ट) के एक अधिकारी ने कहा कि, ''कुछ स्थानों पर जलजमाव के कारण कई बसों का रास्ता बदलना पड़ा।'' इसी के साथ मध्य रेलवे के अधिकारी ने कहा, पिछले एक घंटे में 61।21 मिलीमीटर से अधिक बारिश होने, एक बजकर 32 मिनट पर 4।34 मीटर ऊंची लहरें उठने और मीठी नदी के द्वार खोल दिए जाने के कारण कुर्ला और सायन के बीच पानी का स्तर बढ़ रहा है।

जी दरअसल चूनाभट्टी स्टेशन के पास जलभराव हो गया जिससे हार्बर लाइन पर सेवा धीमी पड़ गई। ऐसे में अधिकारी का कहना है कि सुरक्षा कारणों से ट्रेनें धीमी गति से चल रही हैं। ठाणे-वाशी समेत मुख्य लाइन के अन्य सेक्शनों तथा अन्य मार्गों पर लोकल ट्रेन का परिचालन सामान्य है। आपको यह भी बता दें कि मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। जी दरअसल ऑरेंज अलर्ट का अर्थ है कि मौसम की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रशासन को किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए।

पशु चोर होने के संदेह में युवक की पीट-पीटकर हत्या

आज उत्तर प्रदेश में हो सकती है बारिश, आंधी आने की भी है आशंका

आज है रंभा तृतीया व्रत, यहाँ जानिए आज का पंचांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -