तूफ़ान तौकते: बार्ज P-305 डूबने के मामले में कप्तान समेत कई लोगों के खिलाफ FIR
तूफ़ान तौकते: बार्ज P-305 डूबने के मामले में कप्तान समेत कई लोगों के खिलाफ FIR
Share:

मुंबई: अबर सागर में बार्ज P-305 जहाज डूबने और उसकी वजह से हुई मौतों के मामले में मुंबई पुलिस ने कप्‍तान के साथ ही कई जिम्‍मेदार लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत पुलिस ने बार्ज के कप्‍तान राकेश बल्‍लभ समेत अन्‍य लोगों के खिलाफ धारा 304 (2) यानी गैर-इरादतन हत्या, 338 और 34 के तहत मामला दायर किया है। जी दरअसल मुंबई के येलो गेट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और पुलिस मामले की इन्‍क्‍वायरी में जुट गई है।

वही दूसरी तरफ मुंबई के अपतटीय क्षेत्र में चक्रवात ताउते के दौरान डूबे बार्ज पी-305 के मुख्य इंजीनियर रहमान शेख ने बीते गुरुवार को यह आरोप लगाया था कि बार्ज पी-305 के कप्तान ने चक्रवात की चेतावनी को गंभीरता से नहीं लिया। इसी के चलते चालक दल के कम से कम 49 सदस्यों की मौत हो गई। केवल यही नहीं बल्कि रहमान ने बार्ज पी-305 की समुद्री यात्रा के योग्य होने पर भी सवाल किया है। आपको बता दें कि बार्ज पी-305 सोमवार शाम को अरब सागर में डूब गया था। ऐसे में इस पर सरकारी कंपनी ओएनजीसी के अपटतीय तेल खनन प्लेटफॉर्म के रखरखाव के काम में लगे कर्मी मौजूद थे। रहमान शेख इस दुर्घटना में घायल हो गए थे।

जब वह स्वस्थ हुए तो उन्होंने एक वीडियो में कहा कि ''कप्तान बलविंदर सिंह ने जोर दिया कि हवा की रफ्तार बहुत तेज नहीं होगी और चक्रवात सिर्फ एक घंटे रुकेगा।'' आपको बता दें कि यह वीडियो शेख के भाई आलम ने शूट किया है और आलम ने यह वीडियो साझा किया है जिसमें शेख ने कहा है, “कप्तान ने कहा कि हवा की गति 75 किलोमीटर प्रतिघंटा से अधिक नहीं होगी। यह 11 बजे शुरू होगा और 12 बजे खत्म हो जाएगा। यह पूरी घटना कप्तान और ग्राहक (क्लाइंट) की वजह से हुई है।”

तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार के पिता का निधन, 63 साल की उम्र में तोड़ा दम

मौत के आंकड़ों ने फिर डराया, पिछले 24 घंटों में कोरोना से 4209 लोगों ने गंवाई जान

11 दिनों के खुनी संघर्ष के बाद इजराइल-हमास में हुआ युद्धविराम, फिलिस्तीनियों ने मनाया जश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -