मुंबई पुलिस ने अपने कर्मियों के खातों को एचडीएफसी बैंक में किया स्थानांतरित
मुंबई पुलिस ने अपने कर्मियों के खातों को एचडीएफसी बैंक में किया स्थानांतरित
Share:

मुंबई पुलिस 2003 से लगभग 50,000 कर्मियों के साथ देश की सबसे बड़ी पुलिस बलों में से एक है और एक्सिस बैंक में अपने कर्मियों का खाता संभाल रही है। हाल ही में की गई एक आधिकारिक घोषणा बताती है कि विभाग इस महीने से एचडीएफसी बैंक में अपने कर्मियों का वेतन जमा करेगा। इसका मतलब है कि खाता एक्सिस बैंक से एचडीएफसी बैंक में स्थानांतरित कर दिया गया है।

महाराष्ट्र सरकार ने देवेंद्र फड़नवीस के शासनकाल के दौरान 2015 में पांच साल के लिए एक्सिस बैंक के साथ अनुबंध का नवीनीकरण किया। विपक्ष ने यह कहते हुए नवीनीकरण को रोक दिया कि उसकी पत्नी अमृता बैंक में काम करती थी। अमृता फड़नवीस अब एक्सिस बैंक में उपाध्यक्ष और कॉर्पोरेट प्रमुख (पश्चिमी भारत) हैं। 31 जुलाई, 2020 को एक्सिस बैंक और मुंबई पुलिस के बीच समझौता ज्ञापन के अंत में, विभाग ने खातों को एचडीएफसी में स्थानांतरित कर दिया है। अमृता फडणवीस ने ट्वीट किया, "मुझे #Axis बैंक द्वारा पुलिस खातों का पुन: अधिग्रहण-अधिग्रहण सरकार (तत्कालीन यूटीआई बैंक) केवल बैंक की प्रौद्योगिकी और सेवाओं की पेशकश के आधार पर किया गया था! इन खातों के लिए जनादेश 2005 में 29 अक्टूबर को वापस आ गया था! गंदी राजनीति ईमानदार और मज़बूत नहीं हो सकती।"

सरकारी परिपत्र में कहा गया है कि मुंबई पुलिस ने एचडीएफसी बैंक के प्रस्ताव को विभिन्न बैंकों द्वारा प्रस्तुत किए गए लोगों के बीच सबसे अधिक फायदेमंद पाया और इसलिए इसे पसंद किया गया। 21 अक्टूबर को बैंक के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे। परिपत्र में कहा गया है कि मुंबई पुलिस के कर्मियों को प्राकृतिक मृत्यु या मृत्यु के मामले में 10 लाख रुपये का जीवन बीमा कवर मिलेगा, क्योंकि कोविड -19 के कारण दुर्घटना में मृत्यु और रु. स्थायी अर्ध विकलांगता के लिए 50 लाख कवर है।

बिहार ने नीतीश कुमार को फिर से चुनने का किया फैसला: पीएम मोदी

भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं नीतीश

दिल्ली में रामलीला समितियों ने जलाया रावण का पुतला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -