दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान पर लगा मकोका, ACP को मिला जांच का जिम्मा

Jul 29 2019 04:15 PM
दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान पर लगा मकोका, ACP को मिला जांच का जिम्मा

मुंबई: मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तान में छिपे बैठे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कासकर के साथ दो अन्य आरोपियों पर मकोका लगाया है. अब एसीपी इस मामले की जांच करेंगे. व्यापारी से फिरौती वसूली के इल्जाम में 18 जुलाई को रिज़वान कासकर को मुंबई पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया था जब वो देश छोड़कर भागने की फ़िराक़ में था. पुलिस अब वसूली के इस धंधे के सरगना को तलाश कर रही है.

पुलिस के मुताबिक जबरन वसूली के इस पूरे नेक्सस का मास्टरमाइंड छोटा शकील और फहीम मुचमच हैं, जो इस मामले में वांछित हैं. पिछले 10 वर्षों में छोटा शकील के खिलाफ 100 से ज्यादा और फहीम मुचमच के खिलाफ 50 मामले दर्ज हुए हैं. अधिकारी ने बताया है कि इन दोनों पर मकोका इसलिए लगाया गया है क्योंकि इस गैंग के सरगना पर दो अधिक केस हैं. 

रिजवान कासकर दाऊद के भाई इकबाल कासकर का पुत्र है. आपको बता दें कि दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के खिलाफ जांच करने के दौरान मुंबई पुलिस ने इससे पहले अफरोज वडारिया उर्फ अहमद रजा को 17 जुलाई को हिरासत में लिया था. मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक वडारिया के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया गया था, जिसके आधार पर उसे हिरासत में लिया गया. 

 सूरत में बोले शिवराज, पतन की कगार पर पहुँच गई है कांग्रेस

मस्जिदों की जानकारी मांगे जाने पर भड़के फ़ारूक़ अब्दुल्ला, कहा - इसकी क्या जरूरत ?

सांसद दिया कुमारी ने किया पौधारोपण, पर्यावरण संरक्षण को लेकर कही ये बात