मुंबई पुलिस ने कंगना के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन का मामला किया दर्ज
मुंबई पुलिस ने कंगना के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन का मामला किया दर्ज
Share:

दिद्दा के लेखक के बाद एक स्थानीय अदालत के आदेशों पर मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को  बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ कथित धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया, कश्मीर की योद्धा रानी ने उन पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया। एक अधिकारी ने कहा कि कंगना, कमलकुमार जैन, रंगोली चंदेल और अक्षत रनौत के खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई थी।

आशीष कौल, जिस पुस्तक के लेखक का हिंदी में कश्मीर की योद्धा रानी डिड्डा के रूप में अनुवाद किया गया है, ने एक मजिस्ट्रेट के समक्ष एक शिकायत में आरोप लगाया कि उसके पास लोहार की राजकुमारी (पुंछ) और रानी, दिद्दा की जीवन कहानी के लिए विशेष कॉपीराइट हैं। शिकायत के अनुसार, उन्होंने रानौत को अपनी पुस्तक की कहानी के बारे में एक ईमेल भेजा था, और उन्होंने कौल की अनुमति के बिना अपनी फिल्म की घोषणा करते हुए एक ट्वीट में कहानी के कुछ हिस्से का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा "क्या यह कल्पना के किसी भी खिंचाव से विश्वसनीय है कि एक प्रसिद्ध अभिनेता-सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा एक कहानी और पुस्तक की शुरुआत की जा रही है?" बांद्रा महानगर मजिस्ट्रेट के आदेश पर, आईपीसी की धारा 405 (आपराधिक विश्वासघात), 415 (धोखाधड़ी), 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत एफआईआर दर्ज की गई और कॉपीराइट अधिनियम के तहत, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच जारी है ।

मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा, मणिकर्णिका फ्रैंचाइज़ी में रानौत की दूसरी फिल्म, कौल की किताब पर आधारित है। फिल्म कश्मीर घाटी की पहली महिला सम्राट कश्मीरी रानी डिड्डा की कहानी कहती है।

राज्यसभा में इंटर्नशिप, फेलोशिप करना का सुनहरा मौका, जानिए पूरा विवरण

NEET-2021 की एग्जाम डेट्स आई सामने, इस तारीख से शुरू होंगी परीक्षाएं

RO प्लांट की आड़ में चल रहा था अवैध शराब का धंधा, पुलिस ने किया भंडाफोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -