मुंबई पुलिस करेगी लावारिस शवों का अंतिम संस्कार
मुंबई पुलिस करेगी लावारिस शवों का अंतिम संस्कार
Share:

मुंबई: मुंबई में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता चला जा रहा है। यहाँ हर दिन रिकॉर्ड मौतें हो रही हैं। इस समय हालात कुछ ऐसे हो गए हैं कि बहुत से लोग संक्रमण के डर की वजह से अपनों के शवों को लेने के लिए अस्पताल तक नहीं पहुंच रहे हैं। अब संकट की इस स्थिति को देखते हुए जहाँ अपनों ने अपनों से मुंह फेर लिया है वहां मुंबई पुलिस सामने आई है। मुंबई में इस समय बहुत सी लावारिस डेडबॉडी हैं, जिसपर क्लेम करने वाला कोई भी नहीं है। वही अब मिली जानकारी के तहत पुलिस इन शवों का अंतिम संस्कार करने का जिम्मा उठा रही है।

जी हाँ, हाल ही में मुंबई पुलिस ने एक आदेश दिया है जिसके अनुसार पुलिस अब लावारिस शवों का अंतिम संस्कार करेगी। कहा जा रहा है जिन शवगृहों में बेनामी शव पड़े हैं और अब तक उनके दाह संस्कार के लिए कोई भी आगे नहीं आया है अब पुलिस उनके अंतिम संस्कार के लिए आगे आई हैं। इस बारे में मुंबई पुलिस का कहना है कि ऐसे शवों का वह खुद जल्द से जल्द अंतिम संस्कार करेगी। इस समय मुंबई पुलिस की तरफ से सभी पुलिस स्टेशनों को इस बारे में निर्देश जारी किए गए हैं।

इन निर्देशों में यह कहा गया है कि लावारिस पड़े शवों को एक्सीडेन्टल डेथ मानकर पुलिस की तरफ से उनका अंतिम संस्कार किया जाए। इसी के साथ अस्पताल भी इस तरह के शवों के बारे में स्थानीय पुलिस स्टेशन को खबर देंगे। पुलिस ने जो आदेश दिया है उसके मुताबिक कानूनी तरीके से इन शवों का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पानी भरकर ढाई-ढाई लाख रुपए में युवक ने बेचे टोसी इंजेक्शन

15 मई तक बढ़ा MP में जनता कर्फ्यू, CM शिवराज ने की यह ख़ास अपील

देश के 15 राज्यों में आज से बदलेगा मौसम, कहीं बूंदाबांदी, तो कहीं होगी तेज बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -