आप गर्मी में छुट्टी मनाइएं और समर गैंग आपके घर में लूट मचाएगा

मुंबई : चढ़ती गर्मी से जहां सभी परेशान होकर ठंडे इलाके में घूमने का प्लान बना रहे है, तो वहीं चोर इसी छुट्टी का फायदा उठाकर खाली घरों को लूटने का प्लान बना रहे है। इससे परेशान मुंबई पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वो एहतियात बरतें। पुलिस ने अपील की है कि वो सोशल मीडिया पर बाहर जाने का स्टेटस न डालें।

क्यों कि आजकल के चोर भी हाइटेक हो गए है और वो स्टेटस के जरिए ही घरों को चुनते है। पुलिस के अनुसार, आजकल लोगों में क्रेज है कि वो अपनी हर बात को सोशल मीडिया पर अपडेट करते है। इसका फायदा बदमाशों को होता है।

पुलिस ने बताया कि समर गैंग के अपराधी बिल्डिंग के वॉचमैन या काम करने वाले अन्य लोगों के जरिए आपका स्टेटस पता करके बंद घर को निशाना बना सकते हैं। इसलिए पुलिस ने लोगों की यह सलाह दी है। बीते सप्ताह कांजुर मार्ग में एक ही रात में 17 चोरियां हुई। समर कैंप ने इसी तरह भांडुप में 12, खेरवाड़ी में 3, नागपाड़ा में 5 बंद घरों में लूट के वारदात को अंजाम दिया।

इससे पहले जब अहमद जावेद मुंबई पुलिस आयुक्त थे, तो ुन्होने लोगों से स्टेटस अपलोड न करने की अपील करते हुए एख वीडियो बनाई थी। इसमें दिखाया गया था कि कैसे एक लड़की होम अलोन का स्टेटस डालने के बाद मुसीबत में फंस गई।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -