मुंबई: BMC बना रहा मोबाइल वैन की योजना, अब ऐसे लगेंगे टीके
मुंबई: BMC बना रहा मोबाइल वैन की योजना, अब ऐसे लगेंगे टीके
Share:

मुंबई: कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू हो गई है। इसपर काबू पाने के लिए राज्य अपने-अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में इस समय देश के ज्यादातर अस्पतालों में मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। कई हॉस्पिटल हैं जहाँ ऑक्सीजन से लेकर कोविड बेड तक का संकट खड़ा है। इन सभी के बीच इस खतरनाक वायरस से बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों से टीकाकरण कराने की अपील की जा रही है। अब हाल ही में मिली जानकारी के तहत महाराष्ट्र में घर-घर जाकर टीका लगाने की मांग की जा रही है। इस पर अब मुंबई की मेयर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

हाल ही में मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि, 'बीएमसी की तरफ से डोर-टू-डोर टीकाकरण करने की योजना नहीं बन रही हैं, लेकिन कई जगहों पर वैक्सीनेशन के लिए कुछ मोबाइल वैन लगाने की योजना बना रहे हैं। टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन सिर्फ को-विन ऐप के जरिए किया जाएगा।' इसके अलावा उन्होंने कोरोना वैक्सीन की जानकारी देते हुए बताया, 'हमारे अस्पतालों में कोवाक्सिन की पर्याप्त खुराक है। एक या दो दिन में कोविशिल्ड की ज्यादा से ज्यादा डोज की डिलीवरी की उम्मीद हैं। रेमेडिसविर का एक अच्छा स्टॉक भी मौजूद है।'

आप सभी को बता दें कि मुंबई में बीते शनिवार को 5888 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। इस बीच 71 लोगों की मौत भी हुई है और 8,549 मरीज रिकवरी भी हुए हैं। इस समय मुंबई में कुल मामले 6,22,109 हो गए हैं। वैसे बीते दिनों ही महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने भी सरकार से घर-घर जाकर लोगों को टीका लगाने की मांग की थी।

MP: मुख्य सचिव इकबाल बैंस हुए कोरोना पॉजिटिव

दुखद संदेश: नहीं रहे लोकप्रिय कांग्रेस नेता बसंत शर्मा, कोरोना इलाज के दौरान हुई मौत

आईएमडी ने अगले तीन-चार दिनों के लिए हैदराबाद के लिए जारी की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -