मुंबई: रैगिंग से परेशान महिला डॉक्टर ने की ख़ुदकुशी, तीन डॉक्टरों की सदस्यता निरस्त
मुंबई: रैगिंग से परेशान महिला डॉक्टर ने की ख़ुदकुशी, तीन डॉक्टरों की सदस्यता निरस्त
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के नायर अस्पताल में हुए आत्महत्या मामले में महाराष्ट्र असोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर (मार्ड) ने तीन चिकित्सकों, हेमा आहुजा, डॉ.भक्ति महिरे और डॉ. अंकिता खंडेलवाल की सदस्यता रद्द कर दी है। इन चिकित्सकों पर आत्महत्या करने वाली रेजिडेंट डॉक्टर पायल तड़वी का शोषण और रैगिंग करने का इल्जाम है। 

उल्लेखनीय है कि बुधवार को डॉ. पायल तड़वी ने हॉस्टल में ख़ुदकुशी कर ली थी। इसकी जांच की जा रही है, हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई हैं। मार्ड की ओर से जारी किए गए एक लेटर के मुताबिक, हेमा आहुजा, डॉ.भक्ति महिरे और डॉ. अंकिता खंडीलवाल पर पायल को परेशान करने और शोषण करने का इल्जाम है। ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत इनकी सदस्यता निरस्त की जाती है। असोसिएशन ने दूसरे डॉक्टरों से आग्रह भी किया है कि अगर किसी भी रेजिडेंट डॉक्टर को किसी भी तरह से कोई परेशान कर रहा या उनका शोषण किया जा रहा हो तो वह बिना डरे असोसिएशन के जरिए अपनी बात रखें। 

आपको बता दें कि मुंबई जैसे मेट्रो शहर में रैगिंग की बात सामने आने के बाद एक बार वापस ऐंटि रैगिंग ऐक्ट को लेकर चर्चाएं भी आरंभ हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जल्द ही सरकार एक समिति का गठन कर वर्तमान ऐंटि रैंगिग कानून का अध्ययन करने का निर्देश जारी कर सकती है। साथ ही आवश्यकता पड़ने पर इसमें जरूरी परिवर्तन भी किए जा सकते हैं, जिससे रैगिंग की समस्या को समाप्त किया जा सके। 

मोटे अनाज का उत्पादन घटने से देश में महंगा हुआ पशु चारा

लोकसभा चुनाव के नतीजों ने इस सप्ताह डाला बाजार पर व्यापक असर

स्थानीय तेल तिलहन के बाजार में मांग कमजोर रहने से उतरे वनस्पति के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -