1 मई से खुलेगा मुंबई- नागपुर समृद्धि एक्सप्रेस का पहला चरण

By Nikki Chouhan
Dec 05 2020 05:11 PM
1 मई से खुलेगा मुंबई- नागपुर समृद्धि एक्सप्रेस का पहला चरण

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि नागपुर से शिर्डी तक मुंबई नागपुर समृद्धि एक्सप्रेस का पहला चरण 1 मई, 2021 को जनता के लिए खुला रहेगा। खासकर मुख्यमंत्री ने अमरावती जिले के नंदगांव-खंडेश्वर तालुका के शिवनी-रसूलपुर में हुए कार्यों की समीक्षा के बाद यह घोषणा की।

ठाकरे ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की, "हिंदूहृदयसमाराम बालासाहेब ठाकरे समृद्धि एक्सप्रेसवे देश में सबसे अच्छा होगा और अगले छह महीनों में शिरडी तक का रास्ता खुल जाएगा।" अमरावती में एक्सप्रेसवे का खिंचाव 74 किलोमीटर लंबा है और गुणवत्ता और गति की जांच करने के लिए ठाकरे ने 6 किमी की यात्रा की।

कोरोनोवायरस-प्रेरित लॉकडाउन के दौरान भी परियोजना पर काम जारी रहा, यही कारण है कि यह पूरा हो गया है, मुख्यमंत्री ने कहा। उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र एक्सप्रेसवे पर गर्व करेगा। नागपुर से शिरडी के लिए पहला चरण 1 मई, 2021 को सार्वजनिक रूप से खोला जाएगा और मुंबई तक की पूरी परियोजना एक साल में पूरी हो जाएगी।" 55,000 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा यह आठ लेन, 701 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे 10 जिलों से होकर गुजरेगा और मौजूदा 18 घंटों से मुंबई और नागपुर के बीच यात्रा के समय में आठ घंटे की कटौती करने की उम्मीद है।

ज्योतिष में सबसे आध्यात्मिक रहती है ये राशियां2 मेगा वॉट क्षमता का पहला सौर ऊर्जा संयंत्र शुरू

2 करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश

किसान आंदोलन: कृषि कानून रद्द नहीं करेगी सरकार, MSP पर लिखित आश्वासन देने को तैयार !