केरल: सीमा शुल्क स्पीकर के सहायक निजी सचिव के अयप्पन को नए नोटिस जारी करता है
केरल: सीमा शुल्क स्पीकर के सहायक निजी सचिव के अयप्पन को नए नोटिस जारी करता है
Share:

सीमा शुल्क विभाग, केरल ने डॉलर की तस्करी के मामले में पूछताछ के लिए स्पीकर के सहायक निजी सचिव के अय्यप्पन को एक नया समन जारी किया है। इस बार, सीमा शुल्क ने अधिकारी के आवासीय पते पर नोटिस दिया है। अय्यप्पन को शुक्रवार को पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा गया है। यह तीसरी बार है जब सीमा शुल्क ने अय्यप्पन को पूछताछ के लिए बुलाया है।

अय्यप्पन ने विभाग को मेल के माध्यम से सूचित किया कि वह शुक्रवार से शुरू होने वाले केरल विधानसभा सत्र के व्यस्त कार्यक्रम के कारण इसके समक्ष उपस्थित नहीं हो सकते। इस बार, नोटिस उसके आवासीय पते पर भेजा गया था। इससे पहले, जब सीमा शुल्क ने अपने कार्यालय के पते पर पहले नोटिस भेजा था, तो वह दिखाई देने में विफल रहा।

बुधवार को, केरल विधानसभा स्पीकर के कार्यालय ने सीमा शुल्क विभाग को एक पत्र जारी किया जिसमें कहा गया कि स्पीकर के अनुमति के लिए अपने निजी सचिव से पूछताछ करना आवश्यक है। केरल सोने की तस्करी मामले की जांच के दौरान डॉलर की तस्करी सामने आई, जिसे वर्तमान में राष्ट्रीय जांच एजेंसी, प्रवर्तन निदेशालय और सीमा शुल्क विभाग द्वारा जांच की जा रही है।

सीमा शुल्क ने एक रुख लिया है कि अध्यक्ष की अनुमति उसके सहायक निजी सचिव से पूछताछ करने के लिए अनिवार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि नोटिस में केंद्र सरकार के अधिनियम के अनुसार काम किया गया था और यह नियम 165 स्पीकर के निजी कर्मचारियों पर लागू नहीं है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -