महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना केस देखकर वर्धा जिले में बंद हुए स्कूल-कॉलेज
महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना केस देखकर वर्धा जिले में बंद हुए स्कूल-कॉलेज
Share:

महाराष्ट्र में इस समय कोरोना संकट बढ़ रहा है। इस देखते हुए कुछ अहम फैसले लिए जा रहे हैं। अब कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने वर्धा जिले में स्कूल-कॉलेज को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि 'महाराष्ट्र में बीते गुरुवार को कोरोना के 5427 नए मामले आए हैं।' इसे इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा कहा जा रहा है। आप जानते ही होंगे महाराष्ट्र के 8 जिलों में कोरोना वायरस के नए मामलों में अचानक तेजी देखने के लिए मिल रही है। इस समय लगातार बढ़ रहे खतरे को देखते हुए सख्त गाइलाइंस भी जारी की जा चुकी हैं।

इसी के साथ ही अमरावती में वीकेंड पर लॉकडाउन और यवतमाल में नाइट कर्फ्यू का एलान भी किया जा चुका है। आपको हम यह भी बता दें कि महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना से 38 लोगों की मौत हुई है। अब तक कोरोना से कुल मौतें 51,631 हो चुकी हैं और राज्य में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 40 हजार के पार बताई जा रही है। मिली जानकारी के तहत मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 736 नए केस आए हैं।

फ़िलहाल कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बीएमसी ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं। कहा जा रहा है अब होम क्वारंटाइन का नियम तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ जिस सोसाइटी में कोरोना के 5 से ज्यादा केस आएंगे उसे सील कर दिया जाएगा। यह भी जानकारी मिली है कि विदर्भ के यवतमाल में 28 फरवरी और अमरावती में एक दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

IPL 2021: सबसे महंगे खिलाड़ी खरीदने वाली एकमात्र टीम बनी RCB, 14 करोड़ से अधिक में ख़रीदे ये 3 खिलाड़ी

महंगे से महंगे प्राइवेट अस्पताल में भी मिलेगा मुफ्त इलाज, अगर इतनी है आपकी सैलरी

सेक्शन ऑफिसर के 200 पदों पर निकली वेकेंसी, मिलेगा एक लाख से अधिक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -