मुंबई इंडियन्स मुकाबला : गुलाबी सिटी में होंगे IPL9 मैच
मुंबई इंडियन्स मुकाबला : गुलाबी सिटी में होंगे IPL9 मैच
Share:

जयपुर : अब गुलाबी नगर जयपुर को भी आईपीएल - 9 के सीज़न का लाभ मिलेगा। दरअसल मुंबई इंडियंस के मुकाबले जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाऐंगे। मुंबई इंडियंस ने जयपुर को अपने होम ग्राउंड के तौर पर चुना है। इस तरह की जानकारी देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बताया कि मुंबई इंडियंस को मुकाबलों के लिए रायपुर, जयपुर और कानपुर में से एक विकल्प को चुनने के लिए कहा गया था।

मुंबई फ्रेंचाइजी ने इसके लिए जयपुर को चुना। बीसीसीआई के एक दल ने जयपुर के मैदान का निरीक्षण किया। अब इस लीग को लेकर राज्य सरकार से अनुबंध होगा। इसे लेकर राजस्थान सरकार के साथ बीसीसीआई अनुबंध भी करने जा रही है। 

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र राज्य में सूखे की स्थिति को लेकर आईपीएल को अन्य स्थान पर शिफ्ट करने के लिए कहा गया था लेकिन आईपीएल ने रेवेन्यु का हवाला देते हुए इसे दूसरे राज्य में शिफ्ट करने से इन्कार कर दिया था। इस मामले में मुंबई उच्च न्यायालय में भी याचिका दायर की गई थी। उच्च न्यायालय ने आदेश दिया था कि महाराष्ट्र में करवाए जाने वाले 13 मुकाबले दूसरे स्थानों पर हों।

जिसके बाद आईपीएल के इन मैचों को अन्य राज्यों मे शिफ्ट करने की कार्रवाई की गई। यदि आईपीएल मैच राजस्थान में होते हैं तो राज्य को खासी आमदनी हो सकती है। जयपुर को मैच के आयोजनों के लिए चुने जाने का कारण सुरक्षा को महत्व देना रहा है।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल का पहला मैच 8 मई को मुंबई - हैदराबाद के बीच दूसरा 13 मई को मुंबई - पंजाब के बीच और एक अन्य 15 मई को मुंबई दिल्ली के बीच खेला जाएगा। ये सभी राजस्थान में होंगे। दरअसल राजस्थान में मैच न खेले जाने का एक प्रमुख कारण था कि आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी प्रतिबंध और विरोध के बाद भी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए थे। मगर बीसीसीआई ने आरसीए को बर्खास्त कर दिया था। इसके साथ ही मैचों की मेजबानी मिलना बंद हो गई। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -