मुंबई इंडियंस को 4 बार IPL का खिताब जीता चुके है रोहित शर्मा
मुंबई इंडियंस को 4 बार IPL का खिताब जीता चुके है रोहित शर्मा
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम में सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी इच्छा फैंस के बीच जाहिर की है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस को चार बार खिताब दिला चुके रोहित शर्मा ने बताया कि वह अब वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं.

बता दें कि रोहित शर्मा 2015 और 2019 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन दोनों बार टीम इंडिया को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा ने कहा, "हर बार आप मैदान में जाते हैं और हर बार जीतना चाहते हैं, लेकिन विश्व कप हर किसी का एक शिखर है. मैं विश्व कप जीतना चाहता हूं."

रोहित शर्मा ने इससे पहले भी हरभजन सिंह के साथ इंस्टाग्राम पर कहा था कि उनका लक्ष्य भारतीय टीम को अगले तीन विश्व कप में से दो विश्व कप जिताने में मदद करना है. इसी वर्ष वनडे विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है. हालांकि कोरोना वायरस के चलते उस पर भी संकट मंडरा रहा है.

तीन बार विश्व कप खिताब जीत चुका भारत: टीम इंडिया ने सबसे पहले कपिल देव की कप्तानी में विश्व कप (1983) अपने नाम किया था. इसके बाद साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को टी20 विजेता बनाया. वहीं साल 2011 में धोनी की ही कप्तानी में भारत ने एक बार फिर वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया था.

रोहित शर्मा 32 टेस्ट की 53 पारियों में 7 बार नाबाद रहते 2141 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 1 दोहरा शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं. बात अगर 224 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 32 बार नाबाद रहते हुए रोहित 9115 रन बना चुके हैं. एकदिवसीय मैचों में रोहित 29 शतक, 3 दोहरे शतक और 43 अर्धशतक लगा चुके हैं. वहीं टी20 के 108 मुकाबलों में वह 2773 रन बना चुके हैं. आईपीएल के आंकड़ों पर नजर डालें, तो उन्होंने 188 मैचों में 1 शतक और 36 अर्धशतकों की मदद से 4898 रन बनाए हैं.

दो हफ़्तों में ही टूट गया इस दिग्गज खिलाड़ी की माँ का दिल, सामने आई चौका देने वाली बात

पाकिस्तान की इस महिला खिलाड़ी ने लिया सन्यास, इनकी ख़ूबसूरती की दीवानी है दुनिया

CORONAVIRUS: चेन्नई सिटी के खिलाड़ियों ने दी लोगों को सलाह, कहा- घरों में रहना जरुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -