मुंबई के 5-स्टार होटलों में भर्ती होंगे कम संक्रमण वाले COVID-19 मरीज़
मुंबई के 5-स्टार होटलों में भर्ती होंगे कम संक्रमण वाले COVID-19 मरीज़
Share:

मुंबई: मुंबई में कोरोना संक्रमण की स्थिति काबू से बाहर हो चली है। इस समय यहाँ हालात बिलकुल भी अच्छे नहीं है। हालातों को काबू में लाने के लिए लगातार कई प्रकार के फैसले लिए जा रहे हैं। हाल ही में मिली जानकारी के तहत कम संक्रमण वाले COVID-19 मरीज़ों के उपचार के लिए मुंबई के 5-स्टार होटलों का अस्पताल के रूप में इस्तेमाल करने का फैसला किया गया है। यहां प्राइवेट अस्पताल चार और पांच सितारा होटलों के साथ मरीजों को भर्ती करने के लिए करार करेंगे। वहीं अब जो मरीज गंभीर नहीं है और जिन्हें क्रिटिकल इलाज की जरूरत नहीं है, उन्हें प्राइवेट अस्पताल से होटलों में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

इस फैसले को इस वजह से किया गया है, ताकि जिन मरीजों को अस्पताल की जरूरत है, उन्हें वहां जगह मिल सके। यह उस समय आया है, जब मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य शहरों में तेजी के साथ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। आप सभी को बता दें कि पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के एक नोटिस में यह कहा गया है, 'यह देखा गया है कि प्राइवेट अस्पतालों में कई बेड़ उन मरीजों को दे दिए गए हैं, जिन्हें आपातकालीन इलाज की जरूरत नहीं है।'

आप सभी को हम यह भी बता दें, भारत में कोरोना वायरस के मामले पिछले 24 घंटे अब तक के सबसे ज्यादा दो लाख पार हो चुके हैं। जी दरअसल आज यानी गुरुवार को देशभर में कोविड-19 के 2,00,739 नए के दर्ज किए गए और इसी के साथ ही भारत में अब तक मरीजों की संख्या 1,40,74,564 हो गई है। बात करें मौत के आंकड़ों के बारे में तो बीते 24 घंटों के दौरान 1,038 मरीज़ों की मौत हो गई है।

सोनू सूद ने बताई महामारी की सबसे बड़ी सीख

ऑनलाइन मीटिंग में पूरी तरह निर्वस्त्र नज़र आए कनाडा के सांसद, मचा बवाल

अफ़ग़ानिस्तान से वापस लौटने लगी अमेरिका की सेनाएं, NATO ने की थी पहल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -