मुंबई के सनराइज अस्पताल में लगी आग
मुंबई के सनराइज अस्पताल में लगी आग
Share:

महाराष्ट्र में दिन पर दिन कोरोना संक्रमण बढ़ता चला जा रहा है लेकिन अब इसी बीच यहाँ हादसे भी बढ़ रहे हैं। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई में एक अस्पताल में देर रात आग लग गई जिसके चलते दो लोगों की मौत हो गई। इस घटना को भांडुप इलाके की बताया जा रहा है। कहा जा रहा है यहां स्थित ड्रीम मॉल में भीषण आग लग गई और इस मॉल में तीसरे मंजिल पर एक अस्पताल भी था जहां 70 से अधिक मरीज भर्ती थे। जी दरअसल इसमें से ज्यादातर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज थे। कहा जा रहा है इस घटना के बाद फायर ब्रिगेड की मदद से अस्पताल के अंदर से सभी मरीजों को निकाल कर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। अभी भी अंदर छह लोग फंसे हुए हैं।

इस मामले में अग्निशमन विभाग के अधिकारी राजेंद्र चौधरी ने बताया कि 'अंदर अब भी छह लोग फंसे हुए हैं। उन्हें लोकेट कर लिया गया है। फंसे हुए लोगों को बाहर सुरक्षित निकालने की कोशिश की जा रही है।' कहा जा रहा है आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 20 से अधिक गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आपको हम यह भी बता दें कि आग देर रात करीब 11।30 लगी थी, लेकिन आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। इसी के साथ ही अस्पताल के अंदर भी सर्च किया जा रहा है कि कहीं और कोई मरीज़ अंदर फंसा तो नहीं है। इस घटना के बारे में बताते हुए डीसीपी प्रशांत कदम ने कहा है कि, 'करीब 90 से 95 प्रतिशत मरीजों को बचा लिया गया है जबकि दो लोगों की मौत हो गई है।

उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।' वहीं इस घटना को लेकर मुंबई मेयर ने कहा कि ''मैंने पहली बार मॉल के अंदर अस्पताल देखा है। आग लगने की वजहों का पता लगाया जा रहा है। कोरोना मरीजों समेत अन्य मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'' खबरों के अनुसार अस्पताल में कुल 76 मरीज थे जिसमें से 73 कोरोना मरीज थे और तीन अन्य बीमारी से पीड़ित थे। कहा जा रहा है इनमें से 30 मरीजों को मुलुंड के जंबो सेंटर मेें भर्ती कराया गया है जबकि तीन को फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य मरीजों ने खुद को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है।

कोरोना महामारी के बाद अपने पहले विदेश दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, दो दिन बांग्लादेश में रहेंगे

श्वेता तिवारी ने फिर बरपाया कहर, देखकर जले सेलेब्स

काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी मस्जिद मामले में बहस जारी, अब 2 अप्रैल को सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -