महाराष्ट्र में आपदाओं का कहर, एक बाद एक हो रही बड़ी- बड़ी घटनाएं
महाराष्ट्र में आपदाओं का कहर, एक बाद एक हो रही बड़ी- बड़ी घटनाएं
Share:

मुंबई: कोविड-19 संकट के बीच मुंबई के वर्ली क्षेत्र में स्थित एक बहुमंजिला इमारत की 10वीं मंजिल पर 25 अगस्त 2020 की रात आग लग गई. घटनास्थल पर पहुंची मुंबई पुलिस और फायर ब्रिगेड की सहायता से ऊपर फंसे 11 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है. राहत की यह बात रही कि इस घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ. अधिकारियों ने कहा है कि फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों की सहायता से आग पर काबू पा कर लिया गया है. फिलहाल कूलिंग का कार्य चल रहा है. आग लगने की वजह की जांच की जा रही है. आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी.

इमारत गिरने से 13 की मौत: मुंबई में आग लगने की इस हादसे से पहले महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार को तालाब के किनारे बनी एक 5 मंजिला इमारत गिर गई. इमारत गिरने की घटना में 13 लोगों की जाने जा चुकी है.  तारिक बिल्डिंग नामक इस इमारत के मलबे से 25 अगस्त 2020 की रात तक 13 लोगों के शव निकाले जा चुके थे. NDRF की 8 टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं. पुलिस ने इस केस में पांच लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया है. 

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर: वहीं महाराष्ट्र में कोविड का प्रकोपर जारी है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार  मंगलवार को 12,300 कोविड मरीज ठीक होने के बाद हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए. महाराष्ट्र में अब तक 5,14,790 कोविड संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं. राज्य में कोविड से ठीक होने वाले कोविड-19 मरीजों की दर 73.14% प्रतिशत है. महाराष्ट्र में मंगलवार को 10,425 नए कोविड-19 के केस मिले, जबकि 329 मरीजों ने दम तोड़ दिया. राज्य में कोरोना की चपेट में आकर मरने वाले की संख्या 3.24% है. फिलहाल, महाराष्ट्र में 12,53,273 कोविड संक्रमित मरीज होम क्वारनटीन में हैं. वहीं 33,668 लोग संस्थागत रूप से क्वारनटीन किये जा चुके है. महाराष्ट्र में अभी 1,65,921 कोविड-19 के एक्टिव केस हैं.

Netflix के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा मेहुल चौकसी, की ये मांग

यूपी: आजम खां के करीबी गुड्डू मसूद हुए गिरफ्तार, मिली कई अहम सूचनाएं

'दिल्ली दंगे के आरोपी ताहिर हुसैन को VVIP सुविधा देने की तैयारी, पत्नी को चुनाव का टिकट देगी आप'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -