मुंबई: सनराइज अस्पताल में लगी भीषण आग में 10 लोगों की मौत, जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन
मुंबई: सनराइज अस्पताल में लगी भीषण आग में 10 लोगों की मौत, जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से हाल ही में एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ के भांडुप में एक अस्पताल में भीषण आग लग गई है। खबरों के अनुसार अब तक आग की चपेट में आने से कुल 10 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी आग बुझाने का कार्य जारी है और दमकलकर्मी घटनास्थल पर मौजूद हैं। इस मामले के बारे में मुंबई के मेयर ने बताया, “आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है। मैंने पहली बार मॉल में एक अस्पताल देखा है। इसे लेकर कार्रवाई की जानी चाहिए। COVID संक्रमित 70 मरीजों को दूसरे अस्पताल में भेज दिया गया है।”

इस समय अस्पताल के बाहर फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौजूद हैं। इस मामले के बारे में डीसीपी प्रशांत कदम ने एक वेबसाइट को बताया, “आग की घटना में दो लोगों के हताहत होने की सूचना है। कोरोना देखभाल अस्पताल में भर्ती 76 रोगियों के लिए बचाव अभियान चल रहा है। लेवल-3 या लेवल-4 की आग 12:30 बजे एक मॉल की पहली मंजिल पर लगी। घटनास्थल पर करीब 23 फायर टेंडर मौजूद हैं।”

आप सभी को बता दें कि बीते गुरुवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर के परिसर में आग लग गई। इस बारे में दमकल विभाग के सूत्रों ने बताया है। सूत्रों का कहना है कि घटना में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। वहीं खड़गपुर अग्निशमन स्टेशन के सूत्रों ने कहा कि आग बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को बुलाया गया और उन्होंने कुछ ही देर में झाड़ियों में लगी आग पर काबू पा लिया। फिलहाल बात करें ड्रीम्स मॉल की तो यहाँ स्थित सनराइज अस्पताल के मरीजो को भीषण आग के बाद नज़दीकी अस्पताल सहित मुलुंड के कोविड जंबो सेंटर में शिफ्ट किया जा चुका है। अब भी यहाँ पर लगातार कोरोना मरीजो के परिजन आ रहे है और अपने रिश्तेदार की जानकारी ले रहे है।

अजय देवगन की फिल्म भुज इस OTT प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज़

चलती ट्रेन के टॉयलेट में फंस गया 5 साल का मासूम, घबरा गई माँ और फिर....

2019 के बाद भारतीय फुटबॉल टीम ने दुबई में खेला पहला अंतरराष्ट्रीय मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -