मुंबई में ढही निर्माणाधीन ईमारत, एक की मौत तीन घायल

Apr 15 2019 08:54 AM
मुंबई में ढही निर्माणाधीन ईमारत, एक की मौत तीन घायल

मुंबई: मायानगरी मुंबई के धारावी में एक बड़ा हादसा हो गया है, यहाँ धारावी की पीएमजीपी कॉलोनी में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग ढह गई है। इस दर्दनाक हादसे में 1 व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। घटनास्थल पर पहुंचे बचाव दल ने राहत बचाव कार्य के माध्यम से घायलों को मलवे से बाहर निकाल कर उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया  है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, धारावी के पीएमजीपी कॉलोनी में एक ईमारत का निर्माण कार्य चल रहा था, तभी ईमारत का एक हिस्सा भरभराकर गिर गया। जिसके मलबे में दबने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। उल्लेखनीय है कि बिल्डिंग का यह भाग रास्ते में खड़े ऑटो और गाड़ियों पर गिरा था, देर रात होने के कारण रास्ता खाली था, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। 

वहीं घायलों और उनके परिवार वालों ने ईमारत के ठेकेदारों पर खराब निर्माण और बिल्डिंग निर्माण में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। वहीं एक स्थानीय युवक ने जानकारी देते हुए बताया है कि पहले बिल्डिंग से एक पाइप निकलकर एक गाड़ी पर गिरा, जिसमें ड्राईवर सो रहा था। पाइप गिरने से ड्राईवर को बुरी तरह जख्मी हो गया था, जिसके बाद उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

खबरें और भी:-

बीजिंग फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख़ की 'Zero', निर्देशक ने इस अंदाज में जताई खुशी

भारत ने निर्णायक कदम उठाकर तीव्र आर्थिक विकास के लिए रखी मजबूत नींव : दास

रविवार को पेट्रोल और डीजल के रेट में हुई बढ़ोत्तरी दर्ज