ब्रिटेन के शाही परिवार में आया नन्हा शहजादा, मुंबई के डब्बेवाले भेजेंगे गिफ्ट
ब्रिटेन के शाही परिवार में आया नन्हा शहजादा, मुंबई के डब्बेवाले भेजेंगे गिफ्ट
Share:

मुंबई: ब्रिटैन के शाही पर‍िवार में नन्‍हें मेहमान का आगमन हुआ है. प्र‍िंस चाल्‍स के छोटे पुत्र प्र‍िंस हेरी और उनकी पत्‍नी मेगन के यहां बेटा पैदा  हुआ है. विश्व भर से उन्‍हें बधाइयाँ मिल रही हैं. ऐसे में मुंबई के डब्‍बवाले भी उन्‍हें अपनी शुभकामनाओं के रूप में तोहफा भेज रहे हैं. अब आप सोचेंगे कि इन डब्‍बावाला और  शाही ब्रिटिश पर‍िवार के बीच क्‍या रिश्ता है.

दरअसल जिस वक़्त इन डब्‍बेवालों ने अपना काम मुंबई में आरंभ क‍िया था, उस वक़्त इनसे ब्र‍िटेन के शाही पर‍िवार ने भेंट की थी, इसके बाद ही इनकी पहचान को दुनिया में एक नया आयाम म‍िला था. मुंबई के डब्बेवालों का और ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स की मित्रता की कहानियां भी मशहूर हैं. यही वजह है कि प्रिंस चार्ल्स के पुत्र प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन के घर आए नन्‍हे शहजादे को मुंबई के डब्बेवाले तोहफा भेजेंगे.

इस तोहफे में बच्चे के लिए खास चांदी का कड़ा, पायल, कमरबंद, एक गले की चेन और हनुमानजी का स्वर्ण का लॉकेट भेंट किया जा रहा है. यह हनुमान पेंडेंट इसलिए तोहफे में दिया जा रहा है, ताकि राजघराने में आया नन्हा मेहमान भी भगवान हनुमान जैसा बने और ब्रिटिश के इस शाही घराने को आगे बढ़ाए. इस तोहफे को शुक्रवार शाम को मुंबई में ब्रिटिश काउंसिल के कार्यालय द्वारा कोरियर किया जाएगा.

इस साल से पाकिस्तान में बढ़ सकता है भारत का चाय निर्यात, यह है कारण

इस बार वैवाहिक सीजन में सोने ने तोड़ दिए पिछले सारे रिकॉर्ड

तीन लाख करोड़ को पार कर सकता है, मुद्रा योजना के तहत दिया जाने वाला कर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -