Video: यहाँ कोविड सेंटर में नर्सिंग स्‍टाफ और मरीजों ने खेला गरबा

Oct 20 2020 11:27 AM
Video: यहाँ कोविड सेंटर में नर्सिंग स्‍टाफ और मरीजों ने खेला गरबा

मुंबई: आप सभी जानते ही होंगे कि इस समय पूरे देश में नवरात्रि का पर्व सादे तरीके से मनाया जा रहा है . ऐसे में इस बार यह भी देखने को मिल रहा है कि इसका रंग फीका हो गया है। जी दरअसल इस बार लोग अपने घरों में रहकर मां की आराधना कर रहे हैं क्योंकि इस बार धूम धाम से पर्व को मनाने की इजाजत नहीं मिल पाई है। आप जानते ही होंगे इस बार दुर्गा पूजा के भव्‍य पंडाल नदारद हैं और गरबे की भी धूम नहीं दिखाई पड़ रही है। जी दरअसल इसका कारण कोरोना काल है जो इस समय तेजी से फैलता दिखाई दे रहा है.

वैसे इस बीच मुंबई के गोरेगांव से एक दिल को छू लेने वाला वीडियो सामने आया है जो आप देख सकते हैं. यह वीडियो मुंबई के गोरेगांव स्थित नेस्को कोविड सेंटर का है और इस वीडियो में अस्‍पताल की डॉक्‍टर, नर्स और मरीज गरबा खेलते नजर आ रहे हैं। आप देख सकते हैं यह वीडियो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है. वैसे यह देखा जा सकता है कि किस तरह नर्सिंग स्‍टाफ कोरोना संक्रमित लोगों के अंदर जीने का जज्‍बा पैदा करने की कोशिश कर रहा है. यह वीडियो तारीफ़ के काबिल है.

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र से सबसे अधिक सामने आ रहे हैं। जी दरअसल बीते सोमवार को इस राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 16 लाख के पार पहुंच चुका है, लेकिन ख़ुशी की बात यह है कि संक्रमण के मामलों में पहले के मुकाबले काफी कमी देखी गयी है। इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि अमेरिका, ब्राजील और भारत में संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं, और यूरोप में भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है.

कोरोना पर केंद्र के आंकड़े गलत ! अब तक 30 फीसद भारतीय संक्रमित - एक्सपर्ट का दावा

आर्मी पब्लिक स्कूल में अध्यापकों की बंपर भर्तियां, आज है अंतिम अवसर

त्रिपुरा ने दुर्गा पूजा से पहले आयोजकों के लिए नए दिशा-निर्देश किए जारी