मुंबई में गहराया कोरोना संकट, धारावी बना महामारी का केंद्र
मुंबई में गहराया कोरोना संकट, धारावी बना महामारी का केंद्र
Share:

मुंबई: मुंबई में धारावी झुग्गी बस्ती में कोरोना संकट गहराता जा रहा है। आज यहां 6 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं जबकि 2 मरीजों की मौत हो गई है। बीएमसी के मुताबिक, इसके बाद इस झुग्गी-बस्ती इलाके में संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 55 हो गई है और 7 दम तोड़ चुके हैं। इस समय सबसे अधिक कोरोना मरीज महाराष्ट्र में है। सीएम उद्धव ठाकरे ने इसी के चलते लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने का निर्णय लिया था। अब पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन घोषित हो गया है।

वहीं नागपुर में भी कोरोना के 7 नए मामले दर्ज किए गएहैं। महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है। इससे पहले सोमवार को राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना के 352 नए मामले सामने आए थे। अब राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादाद बढ़कर 2,334 हो गई है। इससे भी अधिक चिंताजनक यह है कि राज्य में 6 ही दिन में मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है। राज्य में संक्रमित मरीजों की तादाद 2,334 हो गई है।

सोमवार को महाराष्ट्र में कुल 352 नए मामले मिले जिनमें से करीब 70 फीसदी यानी लगभग 242 नए मामले अकेले मुंबई से हैं। मुंबई में अब कुल 1,540 मामले दर्ज हो चुके हैं। वहीं सोमवार को 9 नई मौतों के साथ मुंबई में मौत का आंकड़ा 100 पार पहुँच गया है। अब तक कुल 101 कोरोना मरीजों की जान जा चुकी है।

भगवान महाकाल की दर पर भक्तों का पड़ा अकाल, प्रशासन उपलब्ध करा रहा मदिरा

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, सिर्फ इन लोगों की फ्री में होगी 'कोरोना' जांच

लंदन और जर्मनी के किसानों के लिए फल-सब्जी लेकर जाएगा एयर इंडिया का विमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -