एएफसी चैंपियंस लीग मैच में जीतने वाली पहली टीम बनी मुंबई सिटी एफसी
एएफसी चैंपियंस लीग मैच में जीतने वाली पहली टीम बनी मुंबई सिटी एफसी
Share:

एक बार की इंडियन सुपर लीग (ISL) विजेता मुंबई सिटी FC AFC टीम AFC चैंपियंस लीग मैच जीतने वाली पहली इंडियन टीम बन गई है। मुंबई सिटी FC ने सोमवार रात को यहां रियाध के किंग फहद इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने दूसरे रोमांचक ग्रुप चरण मैच में इराक के एयर फोर्स क्लब को 2-1 से मात देकर यह कीर्तिमान प्राप्त कर लिया है। ISL 2022 में 5वें स्थान पर रहे मुंबई सिटी FC और 2021-22 इराकी प्रीमियर लीग की तीसरे नंबर की टीम एयर फोर्स क्लब के मध्य बहुत चुनौतीपूर्ण मुकाबला रहा।

मैच में दोनों टीमों ने किस हद तक एक-दूसरे को टक्कर दे चुके है, जिसका अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि मैच का पहला गोल 59वें मिनट  में हो गया है। दोनों टीमों के आक्रमक अटैक और मजबूत डिफेंस के चलते फर्स्ट हाफ गोल रहित रहा। दूसरे हाफ के शुरुआती कुछ मिनट भी ऐसे ही बिना गोल के बीते, लेकिन फिर 59वें मिनट में गोल का सूखा समाप्त हो गया, जब एयर फोर्स क्लब के अनुभवी फॉरवर्ड हम्मादी अहमद ने शानदार गोल दाग कर टीम को 1-0 से आगे बढ़ा दिया है।

मुंबई FC ने हालांकि बाद में शानदार वापसी कर ली है। फॉरवर्ड डिएगो मौरिसियो के 70वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक से आए गोल और डिफेंडर राहुल भेके के 75वें मिनट में शानदार हैडर ने मैच का रुख को पूरी तरह से बदल दिया है। इन दो गोलों से मिली 2-1 की बढ़त को टीम ने अंत तक बरकरार रखा और अहम् तीन अंक प्राप्त का लिए। इस महत्वपूर्ण जीत के साथ मुंबई सिटी FC टीम ग्रुप बी में अल शबाब के उपरांत दूसरे स्थान पर आ गई है। मुंबई सिटी FC अब 14 अप्रैल को यहां अल जजीरा से भिड़ने वाले है।

मुंबई इंडियंस में रहते समय चहल का शारीरिक शोषण भी हुआ था, सामने आए दो विदेशी क्रिकेटरों के नाम

नीदरलैंड ने भारत को हॉकी महिला जूनियर विश्व कप के सेमीफाइनल में दी करारी मात

कंबाला रेसिंग में निशांत शेट्टी ने तोड़ा श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -