मुंबई: खाने और वाहनों पर गिरा केमिकल पाउडर, मचा हड़कंप
मुंबई: खाने और वाहनों पर गिरा केमिकल पाउडर, मचा हड़कंप
Share:

मुंबई: मुंबई (Mumbai) के माहुल गांव में रहने वाले लोगों के खाने और वाहनों पर एक रिफाइनरी (Refinery) से संदिग्ध केमिकल पाउडर (Chemical Powder) गिर गया। यह पाउडर गिरते देख लोगों में हलचल मच गई। देखते ही देखते इलाके के लोगों में दहशत फैल गई। वहीं एक दमकल अधिकारी का कहना है कि यह घटना शनिवार रात करीब 11 बजे हुई। इस घटना को उस समय की बताया जा रहा है जब उपनगरीय चेंबूर के माहुल गांव में गवां पाड़ा के निवासी अपने घरों के बाहर त्योहार मना रहे थे। इस बारे में अधिकारी ने बताया कि गांव वालों ने देखा कि पास में स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम रिफाइनरी का कुच पाउडर उनके खाने और वाहनों पर गिर रहा है।

कुछ ही समय में गांव निवासियों ने स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी। आगे अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि दमकल विभाग, पुलिस और बीएमसी ने मौके पर पहुंच कर तुरंत रिफाइनरी के अधिकारियों से संपर्क किया। इसी बीच संयंत्र के अधिकारियों को वहां काम बंद करने के लिए कहा गया। बताया जा रहा है दमकल विभाग, पुसिस और बीएमसी कर्मी रविवार सुबह डेढ़ बजे तक इलाके में मौजूद थे, और उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

इस घटना के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि, 'संदिग्ध रायसायनिक पदार्थ कुछ समय बाद अपने आप गिरना बंद हो गया।' आरसीएफ पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक श्रीहरि घावटे ने इस घटना के बारे में बताया कि, 'ये जहरील पदार्थ नहीं था।' वहीं इस घटना के बाद संयंत्र के अधिकारियों को अस्थायी रूप से काम बंद करने और समस्या ठीक करने के लिए कहा गया था। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा कि 'हम कारखाना निरीक्षक और रासायनिक प्रदूषण नियंत्रक की रिपोर्ट का इंतजार करेंगे और उसके आधार पर जरूरत पड़ने पर कार्रवाई की जाएगी।'

PM मोदी को इंदिरा गांधी का नाम लेने में डर लगता है या शर्म आती है: शिवसेना

फिर बढ़े CNG और PNG गैस के दाम, जानिए नई कीमतें

डराने लगा ओमीक्रॉन! मुंबई के एक स्कूल के 16 छात्र कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -