बंगले के टॉयलेट से निकला 5 फुट लम्बा कोबरा, घरवालों के उड़े होश
बंगले के टॉयलेट से निकला 5 फुट लम्बा कोबरा, घरवालों के उड़े होश
Share:

घर में से या घर के टॉयलेट में से सांप निकलने की खबरें आपने अब तक कई सारी सुनी होंगी. लेकिन ये खबरें अब तक विदेश से आई है पर अब ये मामला देश का भी होगया है. बता दें, मुंबई के पूर्वी उपनगर चेंबूर (Chembur) स्थित एक बंगले (Banglow) में रहने वाले लोगों का डर के मारे बुरा हाल उस वक्त हो गया, जब उन्होंने अपने घर के टॉयलेट में 5 फुट लंबे कोबरा किंग को देख लिया. घर के टॉयलेट से बड़ा सा साप देख कर घरवालों के होश उड़ गए. 

दरअसल, मंगलवार की शाम अचानक से चेंबूर स्थित एक बंगले के टॉयलेट में 5 फुट लंबा कोबरा घुस आया. एक अख़बार के अनुसार, यह जहरीला सांप टॉयलेट में रेंग रहा था. उस घर में रहने वाली प्रियाज कामत (Priyaj Kamat) ने जब देखा कि सांप दरवाजे के नीचे से टॉयलेट में घुसा तो उन्होंने गीले कंबल से टॉयलेट के दरवाजे के नीचे खाली जगह को ढंक दिया. इसके बाद उन्होंने सांपों को बचाने वाले एक दल को इसकी सूचना दी. इस दौरान भी उन्होंने बेहद ही होशियारी से काम लिया. 

सम्पर्क के कुछ देर बाद रेस्क्यू एसोसिएशन फॉर वाइल्डलाइफ वेल्फेयर (Rescue Association For Wild Life Welfare) के स्वयंसेवक प्रथमेश पंचाल (Prathamesh Panchal) मौके पर पहुंचे और वे सांप को पकड़ने की कोशिश में जुट गए. काफी कोशिशों के बावजूद भी सांप पकड़ में नहीं आ रहा था, आखिरकार काफी मशक्कत के बाद उन्होंने सांप को पकड़ लिया. सांप के पकड़े जाने के बाद डायमंड गार्डन में गोल्फ व्यू सोसायटी में रहने वाले प्रियाज कामत ने कहा कि सांपों को पकड़ना सांपों को बचाने वाले इस दल के लोगों के लिए कोई बड़ी बात नहीं है. हालांकि टॉयलेट में सांप के घुसने की यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं.  

इस मंदिर में जो गया, फिर कभी वापस नहीं आया, यहां मिलेगा 'नर्क का द्वार'

यहां हर वक्त कड़कती रहती है आसमानी बिजली, वैज्ञानिकों ने भी टेके इसके सामने घुटने

अगर नहीं होता चाँद, तो फिर कैसा होता जहान ? जानिए रोचक और हैरान करने वाली जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -