इस महान सिंगर के नाम पर मुंबई के चौराहे का नाम, दिग्गज अभिनेता ने किया अनावरण

Apr 26 2019 11:04 AM
इस महान सिंगर के नाम पर मुंबई के चौराहे का नाम, दिग्गज अभिनेता ने किया अनावरण

मायानगरी मुंबई के उपनगरीय इलाके का एक चौराहा अब मशहूर गायक महेंद्र कपूर के नाम से जाना जाएगा. क्योंकि अब इस चौक के नए नाम का अनावरण महेंद्र कपूर के नाम से हुआ और इसका अनावरण मशहूर अभिनेता जितेंद्र ने किया है. इस मौके पर महेंद्र कपूर के परिवार के अलावा जॉनी लीवर, सुरेश वाडकर और उदित नारायण जैसी बड़ी हस्तियां भी मौजूद रही. 

पद्मश्री जैसे खास सम्मना से सम्मानित महेंद्र कपूर का यह चौक मुंबई की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक सेंट मार्टिन रोड व टर्नर रोड पर मौजूद है. अपने देशभक्ति के गानों के लिए काफी मशहूर महेंद्र कपूर के कई गाने भी यहां उपस्थित लोगों ने गाए और उन्हें इस दौरान याद किया. आपको बता दें कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर गायक महेंद्र कपूर का निधन 74 वर्ष की आयु में साल 2008 में हुआ था. उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक गाने दिए हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार्यक्रम में महेंद्र कपूर के परिवार से उनकी पत्नी प्रवीन कपूर, बेटे रोहन कपूर व पोते सिद्धांत कपूर भी मौजूद रहे. रोहन कपूर अभिनय के अलावा संगीत में भी हाथ आजमा चुके हैं और वहीं सिद्धांत कपूर भी अभिनय क्षेत्र में फ़िलहाल एक्टिव हैं.  महेंद्र के फेमस गानों में तेरे प्यार का आसरा चहता हूं, आप आए खयाल ए दिल नशाद आया, चलो एक बार फिर से, नीले गगन के तले, तुम अगर साथ देने का वादा करो, झुके जो तेरे नैना,  मेरे देश की धरती, लाखों है यहां दिलवाले, यारों की तमन्ना है अदि शामिल है. 

 

 

इस शख्स के साथ भागने के लिए तैयार है सुष्मिता सेन, इंटरनेट पर डाली फोटो

दिशा पाटनी ने 'स्लो मोशन' में किया धाकड़ डांस, अब टाइगर ने दिया ऐसा रिएक्शन?

जन्मदिन विशेष : जो कोई नहीं कर पाता था वो करती थी मौसमी, बिना ग्लिसरीन के आ जाते थे आंसू

प्रियंका चोपड़ा के घर आई नई ख़ुशी, बहन परिणीति ने किया ये काम