मुंबई: कुर्ला में ढही चार मंजिला इमारत, 20-25 के दबे होने की आशंका

मुंबई: मुंबई के कुर्ला में चार मंजिला इमारत ढह गई (Mumbai Kurla Building Collapse)। जी हाँ और इस मामले में बीएमसी के कल रात के आंकड़ों के अनुसार हादसे में एक 7 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया था, जबकि 20-25 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। जी हाँ, इसी के साथ एक और शख्स को मलबे से निकाला गया है। वहीं उसके बाद अबतक कुल 8 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। बताया जा रहा है मौके पर दमकल की टीम और पुलिस मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है (NDRF Rescue Operation)। मिली जानकारी के तहत यह हादसा कुर्ला के नाइक नगर में हुआ।

वहीं BMC के अनुसार, मलबे के नीचे से बचाए गए 8 लोगों उन्हें अस्पताल ले जाया गया है उनकी हालत स्थिर है। इस हादसे पर शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि, 'चारों इमारत को खाली करने का नोटिस दिया गया था लेकिन कई लोग अभी भी वहां रहते हैं। हमारी प्राथमिकता है कि इमारत को खाली कराया जाए और बिल्डिंग को तोड़ा जाए। इधर NDRF के डिप्टी कमांडर ने बताया कि अभी भी राहत बचाव कार्य जारी है। एक और व्यक्ति को बचाया गया है। 25-30 लोगों के दबे होने की आशंका है लेकिन इसके सटीक आकंड़े अभी स्पष्ट नहीं है। इमारत की मंजिल एक के ऊपर एक आकार में गिरने के कारण भीतर जाने में समय लग रहा है।' आप सभी को यह भी बता दें कि कुछ दिन पहले बांद्रा इलाके के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के पास एक दो मंजिला इमारत ढह गई थी और इस हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि करीब 22 लोग घायल हो गए थे।

वहीं इस हादसे में हताहत हुए कुछ लोगों को मौके पर मौजूद लोगों ने राहत कार्य शुरू होने से पहले ही बचा लिया था। इस घटना की सूचना के बाद मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची थी व राहत व बचाव का कार्य शुरू किया। यह हादसा बांद्रा पश्चिम इलाके के शास्त्री नगर में एक जी प्लस टू बिल्डिंग का जर्जर ढांचा गिरने से हुआ। वहीं इस हादसे से ही दो दिन पहले मुबंई के कल्याण इलाके में एक नई बनीं बहुमंजिला बिल्डिंग की पार्किंग लिफ्ट गिरने से चार राहतकर्मी घायल हो गए थे।

इस घटना उस समय हुई जब राहतकर्मी नई बनीं 23 मंजिल की इस बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर लिफ्ट की जांच कर रहे थे और जैसे ही लिफ्ट गिरने की जोरदार आवाज हुई मौके पर मौजूद कई लोग लिफ्ट की ओर दौड़े और तुरंत घायलों को लिफ्ट के अंदर से बाहर निकाला। वहीं बाद में घटना की फायर ब्रिगेड को सूचना दी व घायल कार्मिकों को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया।

तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ़्तारी होते ही खतरे में आया लोकतंत्र, मुंबई प्रेस क्लब ने कहा- रिहा करो।।

दाऊद इब्राहिम का शिवसेना ने किया समर्थन, एकनाथ शिंदे ने बताई बगावत की वजह

आज दिल्ली में होगी झमाझम बारिश, इन राज्यों में भी जमकर बरसेंगे मेघ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -