याकूब को सुपुर्दे खाक किए जाने के दौरान बढ़ाई सुरक्षा
याकूब को सुपुर्दे खाक किए जाने के दौरान बढ़ाई सुरक्षा
Share:

मुंबई : वर्ष 1993 को मुंबई में हुए श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों के दोषी करार दिए गए और आज फांसी पर लटकाए गए याकूब मेमन का शव फांसी की विधि और अन्य औपचारिकताओं के बाद उनके भाई को सौंप दिया गया। मुंबई के माहिम स्थित मेमन के निवास पर शव लाया गया तो उनके परिचितों की भीड़ जमा हो गई। याकूब को शाम साढ़े चार बजे मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। याकूब को सुपुर्दे खाक किए जाने के मद्देनज़र मुंबई में हर कहीं सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शहर में हर कहीं सुरक्षाबल तैनात हैं वहीं करीब 35000 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उल्लेखनीय है कि याकूब की फांसी का विरोध देशभर के कई लोगों ने किया था वहीं कुछ लोगों ने याकूब को फांसी की सज़ा से माफी देकर कोई और सज़ा देने की अपील की थी। 

ऐसे लोगों में राम जेठमलानी, भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और बाॅलीवुड की हस्तियां शामिल थीं। अभिनेताओं ने फांसी न देने को लेकर राष्ट्रपति को एक पत्र लिखा था। इस दौरान सांसद और लोकप्रिय अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वे एक कलाकार के तौर पर फांसी की या मौत की सज़ा का विरोध कर रहे हैं। हालांकि न्याय भी बेहद आवश्यक है। उल्लेखनीय है कि याकूब मेमन को प्रातः 7 बजे फांसी की सज़ा दी गई।

करीब 7.10 पर उसके शव को फांसी के तख्ते से नीचे उतार लिया गया। इसके बाद विभिन्न औपचारिकताओं के साथ उसके शव को उसके परिजन को सौंप दिया गया। हालांकि शव उसके घर तक ले जाए जाने के दौरान भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -