1 साल से अमिताभ बच्चन के बंगले की दीवार नहीं गिरा रही है BMC, अब महाराष्ट्र लोकायुक्त ने लगाई फटकार
1 साल से अमिताभ बच्चन के बंगले की दीवार नहीं गिरा रही है BMC, अब महाराष्ट्र लोकायुक्त ने लगाई फटकार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के लोकायुक्त ने बताया है कि बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) सड़क चौड़ीकरण प्रोजेक्ट के लिए जुहू में बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के बंगले ‘प्रतीक्षा’ के परिसर की दीवार को गिराने में देरी करने के लिए फालतू बहाने बना रही है। महाराष्ट्र के लोकायुक्त न्यायाधीश वी एम कनाडे ने मौजूदा हालात में कार्य में कम से कम एक वर्ष की देरी होने के बारे में बोलते हुए अपने हालिया आदेश में बताया कि नगर निकाय को देरी पर उप अभियंता (सड़क) पश्चिमी उपनगर को नोटिस जारी करना चाहिए।

BMC ने बताया था कि उसने बंगले के प्लॉट से भूमि का एक भाग नहीं लिया है क्योंकि उसके समीप सड़क चौड़ीकरण प्रोजेक्ट के लिए कोई ठेकेदार नहीं है। शिवसेना के नियंत्रण वाले नगर निकाय ने यह भी बताया कि अगले वित्तीय वर्ष में जब इस लक्ष्य के लिए एक सड़क ठेकेदार की नियुक्ति की जाएगी तो वह दीवार गिरा देगी तथा जमीन का अधिग्रहण कर लेगी।

लोकायुक्त के आदेश में बताया गया, “BMC द्वारा दीवार नहीं तोड़ने की वजह सही प्रतीत नहीं होती है। जब भी कोई सड़क चौड़ीकरण प्रोजेक्ट आरम्भ की जाती है, तो कार्यान्वयन के लिए BMC द्वारा पर्याप्त बजटीय प्रावधान किया जाता है। जाहिर सी बात है कि BMC बेतुके बहाने बनाकर चारदीवारी गिराने में देरी कर रही है।” साथ ही इसमें बताया गया, “यह जनरल नॉलेज की बात है कि 30 मई के पश्चात् मानसून के चलते तोड़फोड़ की कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। इसलिए इस काम में कम से कम एक और वर्ष की देरी होगी।” 

कैबिनेट बैठक से पहले सीएम शिवराज ने किया मंत्रियों को संबोधित, कहा- '12 जनवरी को रोजगार...'

कोरोना ने बढ़ाई आफत! IIT भिलाई के रायपुर कैंपस में 50 छात्र हुए संक्रमित

अपनी ही सरकार के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे सुब्रमण्यम स्वामी, टाटा ग्रुप को भी लपेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -