कोरोना मुक्त हुई मुंबई, BMC का दावा- 35 माह में एक भी केस नहीं आए सामने
कोरोना मुक्त हुई मुंबई, BMC का दावा- 35 माह में एक भी केस नहीं आए सामने
Share:

बृहनमु्ंबई महानगरपालिका (BMC) ने दावा किया है कि मार्च 2020 के उपरांत पहली बार देश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का एक भी केस नहीं है। देश में कोविड से सर्वाधिक प्रभावित शहरों में शुमार मुंबई में तकरीबन 35 माह के उपरांत यह सुखद खबर सुनने के लिए मिली है। मार्च 2020 में ही पूरे देश में पहली बार लॉकडाउन का एलान कर दिया गया था। 

कोविड की कई लहरों के दौरान मुंबई में महामारी का व्यापक असर देखने के लिए मिल गया था। हालांकि BMC ने कोरोना की रोकथाम के लिए व्यापक उपाय किए थे जिसकी सेंट्रल गवर्नमेंट की तरफ से भी तारीफ की गई थी। BMC के कोरोना के विरुद्ध प्रयासों को 'मुंबई मॉडल' का नाम भी दिया गया था।

बीएमसी कमिश्नर ने लिखी है किताब: BMC के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल के प्रयासों की भी जमकर सराहना भी की गई थी। कोविड-19 के विरुद्ध प्रयासों को लेकर इकबाल सिंह चहल ने एक किताब भी लिख दी थी। इस किताब का नाम है कोविड वॉरियर।

कई सितारों ने की थी किताब पढ़ने की अपील: खबरों का कहना है कि इस किताब ने चहल ने व्यापक रूप में कहा था कि कैसे मुंबई में कोरोना की रोकथाम की कोशिश भी की गई थी। इस किताब को पढ़ने की अपील कई बड़े फिल्मी सितारों ने की थी इनमे शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और अजय देवगन के नाम भी जोड़े जा चुके है। 

PM मोदी पर BBC की डॉक्यूमेंट्री को केरल में दिखाने पर मचा बवाल

उत्तर प्रदेश में गिरी इमारत...3 की मौत अन्य घायल

इंडिया के हाथ आई बड़ी कामयाबी 90 रन से कीवियों को रौंदकर भारत ने ODI में अपने नाम की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -