मुंबई हमले के दोषी हेडली की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए टाडा अदालत में होगी पेशी
मुंबई हमले के दोषी हेडली की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए टाडा अदालत में होगी पेशी
Share:

मुंबई : हाइटेक तकनीक के सहारे रोजाना कहीं न कहीं अदालत की कार्रवाई हो रही है और फैसले भी सुनाए जा रहे है। इसी के तहत 26-11 मुंबई हमले की सुनवाई भी गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की जाएगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा टाडा अदालत में हमले का दोषी डेविड कोलेमैन की पेशी की जाएगी। स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्युटर उज्जवल निकम ने बताया कि हमें अमेरिकी न्याय विभाग ने यह सूचना दी है कि मुंबई हमले के दोषी हेडली को भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले मुंबई पुलिस ने टाडा कोर्ट में हेडली की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी कराने के लिए एक आवेदन दिया था। इसके बाद टाडा कोर्ट ने अमेरिकी न्याय विभाग को एक अनुरोध पत्र भेजा था, जिसमें हेडली की पेशी की मांग की गई थी। निकम ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जो चार्जेज अमेरिका ने हेडली पर लगाए है और जो आरोप भारत ने हेडली पर लगाए है, वो दोनो एक दूसरे से बेहद अलग है।

उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर को हुए हमले से पहले हेडली भारत भ्रमण पर आता था और महत्वपूर्ण स्थलों की तस्वीरें लेकर लश्कर को भेजता था। अमेरिका में हेडली को स्थानों का सर्वेक्षण करने, कसाब व अन्य 9 आतंकियों के निशाने पर रहे स्थानों की वीडियो निगरानी का संचालन करने के लिए दोषा पाया गया था। हेडली ने दिल्ली में हमले के लिए भी संभावित जगहों की डिटेल लश्कर को भेजी थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -