समलैंगिक होने पर मज़ाक उड़ाते थे साथी कर्मचारी, इंजीनियर ने उठाया ये खौफनाक कदम

Jul 25 2019 02:53 PM
समलैंगिक होने पर मज़ाक उड़ाते थे साथी कर्मचारी, इंजीनियर ने उठाया ये खौफनाक कदम

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पवई पुलिस ने एक मल्टीनेशनल कंपनी के छह कर्मचारियों के खिलाफ आत्महत्या का जिम्मेदार होने का प्रकरण दर्ज किया है. दरअसल 26 जून को इसी कंपनी में कार्य करने वाले अनिकेत पाटील नाम के इंजीनियर ने आत्महत्या की थी. आत्महत्या करने से पहले अनिकेत ने एक सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें उन्होंने इन चारों के नाम लिखे हुए थे. अनिकेत के माता पिता को उसके ब्रिफकेस में सुसाइड नोट बरामद हुआ था. 

जानकारी के अनुसार, अनिकेत समलैंगिक था, जिसकी वजह से दफ्तर के यह 6 लोग उसका मजाक उड़ाते थे. पवई पुलिस स्टेशन के सीनियर पीआई अनिल पोफले ने जानकारी देते हुए बताया है कि "इस मामले में जांच अब भी जारी है. उसके माता पिता ने जो सुसाइड नोट दिया है इसके तहत हमने छह लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है. हालांकि इस मामले में अब तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. 

अनिकेत 26 जून को अपने सहकर्मी के फेअरवेल पार्टी मे गया था. इस पार्टी में भी उसके समलैंगिक होने की बात को लेकर उसका काफी मजाक उड़ाया गया था. अनिकेत के पिता दिलीप पाटील ने कहा है कि, अनिकेत का बार-बार मजाक उड़ाया जाता था, जिसकी वजह से वह अक्सर नौकरी छोड़ने की बात करता था. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सभी लोगों को समन भेज दिया है. 

केंद्र सरकार ने नौकरशाही में किया बड़ा फेरबदल

GII सूचकांक में भारत ने सुधारी अपनी रैंकिंग

शेयर बाजार में आया जबरदस्त उछाल, निफ़्टी फिफ्टी भी चमका