मुंबई एयरपोर्ट रिकॉर्ड में शामिल, हर एक मिनट में विमान भरता है उड़ान
मुंबई एयरपोर्ट रिकॉर्ड में शामिल, हर एक मिनट में विमान भरता है उड़ान
Share:

मुंबईः मुंबई एयरपोर्ट ने रिकॉर्ड बनाया है कि मुंबई का एयरपोर्ट सबसे ज्यादा व्यस्त है और यहां से हर मिनट में एक विमान उड़ान भरता है. मुंबई एयरपोर्ट को सबसे व्यस्त एयरपोर्ट कहा जाता है. लेकिन पिछ्ला साल एयरपोर्ट के लिए काफी ख़राब गुजरा क्योंकि इस साल ढेरो फ्लाइट्स देरी से उड़ी 44 फीसदी उड़ाने डिपार्चर में और 47 फीसदी अराइवल में देर हुई 2017 का साल मुंबई एयरपोर्ट के लिए उड़ानों की देरी के मामले में काफी खराब रहा. भारत के सबसे बिजी एयरपोर्ट्स में एक मुंबई एयरपोर्ट पर पिछले साल करीब एक-तिहाई उड़ानों में देरी हुई. वहीं साल 2017 के आखिरी महीने में 44 फीसदी उड़ानों डिपार्चर और 47 फीसदी के अराइवल में देरी हुई।

साल 2013 में 23 फीसदी फ्लाइट्स देरी से उड़ी थी. फ्लाइट्स के देरी से उड़ने के कनेक्टिंग फ्लाइट डिले, चेक इन एरर, विमान और केबिन क्रू रोटेशन जैसे कई कारण इसमें शामिल है. इस बारे मं एक अधिकारी का कहना है कि इस साल दिल्ली के मौसम की वजह से मुंबई की कोई फ्लाइट्स में देरी नहीं हुई.इस साल दिल्ली में केवल दो दिन ही मौसम ख़राब था. इसके अलावा अन्य फ्लाइट्स के लिए मुंबई ही जिम्मेदार है. 

इंडस्ट्री एग्जिक्यूटिव्स का कहना है कि सर्दियों की वजह से दिल्ली में काफी कोहरा रहा. इसका असर मुंबई एयर लाइन्स पर भी पड़ा. इस वजह से पूरा शेड्यूल बिगड़ गया. इस बार तो मौसम काफी अच्छा था तो इतना असर नहीं हुआ उड़ानों पर. 2016 -2017 में मुंबई एयरपोर्ट सबसे ज्यादा व्यस्त एयरपोर्ट है और यहां का सिंगल रनवे एयरपोर्ट सबसे ज्यादा व्यस्त रहा. यहां करीब हर मिनट में एक विमान उड़ान भरता है. पहले यह रिकॉर्ड लंदन के गैटविक एयरपोर्ट के नाम था. 

रनवे से फिसला विमान, बड़ा हादसा होने से बचा

इन महत्वपूर्ण गुणों से परिपूर्ण होते है 6 अंक वाले लोग

यदि आप भी अपना मकान बनवाने की सोच रहे है तो ये खबर जरुर पढ़ें

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -