मुंबई अग्निकाण्ड का 'रक्षक' मुकेश
मुंबई अग्निकाण्ड का 'रक्षक' मुकेश
Share:

मुंबई: आज सुबह मुंबई से दिलदहला देने वाली घटना सामने आई, जिसमें १५ लोगों की मौत हो गई है जबकि १६ लोग घायल हो गए है ये घटना मुबई लोअर परेल इलाक़े की है जहाँ पर कमला मिल्स कम्पाउंड में आग लग गई थी . फ़िलहाल अभी आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. वहीँ आग में झुलसे लोगों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जाता है कि हादसे वाली जगह पर राहतकर्मियों के पहुंचने से पहले एक ऐसा शख़्स ऐसा भी था , जिसने इस कम्पाउंड में मौजूद क़रीब 100 लोगों की जान बचाई है.यदि वो नहीं होता तो और भी बड़ी अन होनी हो सकती थी. आइए जाने है वो शख्स कौन है और उसने कैसे 100 लोगों की जान बचाई.

आपको बता दें कि आग में फसे लोगों के लिए जो व्यक्ति भगवान बनकर उनकी मदद करने पहुचा था. वे है महेश साब्ले ,जो उसी कम्पाउंड में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता हैं. बताते है कि जब ये आग लगी, तब महेश ने तेजी से लोगों को इमारत से बाहर निकालना शुरू किया, जिससे क़रीब सौ लोगों की जान बची. वहीँ बाथरूम में फंसे लोगों की मौत होगी है. इस इमारत में तीन होटल भी हैं, जिनमें होटल मोजोस, वन अबव और लंदन टैक्सी शामिल हैं.

आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, जब आग लगी तो यहां फंसे लोग बाथरूम में जाकर छिप गए और आग बढ़ने पर वहीं उनकी मौत हो गई.महेश साब्ले हादसे के वक्त इमारत के ऊपरी मंज़िलों की तरफ थे. महेश ने आग लगते ही वहां से भागने की बजाय लोगों को ऊपर से नीचे की तरफ भेजना शुरू किया.


इस काम में महेश का साथ उनके दो साथियों सूरज गिरी और संतोष ने भी दिया. महेश ने अपने इन दोनों साथियों को जल्दी से अलर्ट किया. महेश ऊपर से जिन लोगों को नीचे भेज रहे थे, संतोष और सूरज उन्हें नीचे से सुरक्षित बाहर तक पहुंचा रहे थे.

फाइनेंस कंपनी के मैनेजर ने पकड़ा नकली सोना

खजाने की तलाश में किले में खुदाई जारी

अहमद पटेल और उनके परिवार पर ED ने कसा शिकंजा

मंदिरों को नए साल के उत्सव से दूर रहने के निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -