मुंबई: आरे में काटे गए 800 पेड़, धारा 144 लागू, 100 प्रदर्शनकारी पुलिस हिरासत में...
मुंबई: आरे में काटे गए 800 पेड़, धारा 144 लागू, 100 प्रदर्शनकारी पुलिस हिरासत में...
Share:

मुंबई: बॉम्बे उच्च न्यायालय द्वारा मुंबई के हरियाली भरे क्षेत्र आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई का विरोध करने वाली सभी याचिकाएं निरस्त करने के बाद शुक्रवार को पेड़ काटने का काम आरंभ हो गया है। कटाई का विरोध कर रहे लोगों ने आरोप लगाया है कि प्रशासन पेड़ काट रहा है। वहीं, लोगों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनज़र मुंबई पुलिस ने क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है। इसी के साथ पुलिस ने लगभग 100 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है।

मुंबई पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि हालात के मद्देनज़र मुंबई के आरे जंगलों में मेट्रो-रेल परियोजना स्थल के पास के इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है। बॉम्बे उच्च न्यायालय के आदेश के बाद, पेड़ों की कटाई के खिलाफ आरे जंगलों में कल रात विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। दूसरी लोगों ने कहा है कि जिन 2600 से ज्यादा पेड़ों को काटा जाना है, उनमें से 800 पेड़ अब तक काटे जा चुके हैं।

हालांकि, कुछ देर में ही प्रदर्शनकारी भी उस जगह भी पहुंच गए और मेट्रो रेल साइट पर जमकर नारेबाजी की। सोशल मीडिया पर पेड़ों को काटने का वीडियो भी आग की तरह फ़ैल रहा है, किन्तु मुम्बई मेट्रो रेल निगम के अधिकारियों ने अब तक इसकी पुष्टि नहीं की है, कि वाकई नियोजित मेट्रो कार शेड के लिए पेड़ों की कटाई आरंभ हो चुकी है।

खुशखबरीः पेट्रोल-डीजल के भाव में भारी गिरावट, जानें नई कीमत

दिल्ली और यूपी के लोगों के लिए खुशखबरी, MGL ने घटाए PNG के दाम

लैब तकनीशियन और वैज्ञानिक के बीच था अप्राकृतिक यौन संबंध, फिर एक दिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -