14 साल बाद मिला खोया हुआ पर्स, ख़ुशी से उछल पड़ा शख्स

Aug 09 2020 03:11 PM
14 साल बाद मिला खोया हुआ पर्स, ख़ुशी से उछल पड़ा शख्स

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक व्यक्ति को उसको खोया हुआ पुराना पर्स वापस मिल गया। ये पर्स 14 वर्ष पूर्व मुंबई की लोकल ट्रेन में खोया था और इस पर्स में उस वक़्त 900 रुपये थे। वर्ष 2006 में खोया हुआ ये पर्स व्यक्ति को 14 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद अब मिला है और पुलिस ने व्यक्ति को उसकी राशि भी लौटा दी है।

हेमंत पेडलकर वर्ष 2006 में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-पनवेल लोकल ट्रेन में यात्रा कर रहे थे, इसी दौरान उनका पर्स गुम हो गया।  इस साल अप्रैल महीने में हेमंत को जीआरपी का फोन आया और उन्हें जानकारी दी गई कि उनका 14 वर्ष पूर्व गुम हुआ पर्स अब मिल गया है। हालांकि तब मुंबई में कोरोना वायरस के कारण लागू किए गए लॉकडाउन के कारण हेमंत अपना पर्स लेकर नहीं आ पाए थे। लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद पेडलकर जो कि पनवेल में रहते हैं, वाशी के जीआरपी कार्यालय गए और अपना पर्स वहां से बरामद किया और पुलिस ने हेमंत को पर्स में रखी रकम भी वापस की।

हेमंत पेडलकर ने बताया कि मेरे पर्स में 900 रुपये थे, जिसमें एक पांच सौ का नोट भी शामिल था जो वर्ष 2016 में बंद कर दिया गया था। पुलिस ने हेमंत को तीन सौ रुपये वापस कर दिए हैं और स्टाम्प पेपर काम के लिए पुलिस ने सौ रुपये काट लिए। हेमंत ने बताया कि पुलिस उसको 500 रुपये का नोट बदलकर वापस करेगी।

वसुंधरा राजे ने की केंद्रीय रक्षा मंत्री से मुलाकात

बुढ़ापे को लेकर हैं चिंतित ? 60000 रुपए पेंशन दे रही सरकार, जानिए डिटेल्स

Zomato का बड़ा ऐलान, महिला और ट्रांसजेंडर कर्मचारियों को देगा 'पीरियड' लीव