मुंबई: मुख्यमंत्री की बैठक शुरू, 1 बजे करेंगे किसानों से बात
मुंबई: मुख्यमंत्री की बैठक शुरू, 1 बजे करेंगे किसानों से बात
Share:

मुंबई:  महाराष्ट्र में पूर्ण कर्जमाफी की मांग कर रहे 40 हजार से अधिक किसान मुंबई पहुंच चुके हैं. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि, सरकार किसानों के साथ बातचीत के लिए तैयार है. मुख्यमंत्री ने किसानों की समस्याओं को सुलझाने के लिए बैठक भी शुरू कर दी है. इस बैठक में 6 अन्य मंत्री भी शामिल हैं. फडणवीस ने कहा है कि, 'हम उनसे बात करेंगे और उनके मुद्दों को सुलझाएंगे. सरकार उनकी मांगों को लेकर सकारात्मक है. अधिकांश आंदोलनकारी आदिवासी हैं और उनकी मुख्य मांग वन भूमि पर अधिकार है.'' उन्होंने कहा कि, किसानों से दोपहर 1 बजे चर्चा की जाएगी. 

किसानों के इस कूच को लेकर जहां महाराष्ट्र में राजनीति गर्म है, वहीं इस आंदोलन को लेकर पुलिस भी टेंशन में है. आज 1993 के बम धमाकों की 25वीं बरसी भी हैं. ऐसे में पुलिस के लिए चुनौतियां दोहरी हैं.  करीब 45 हजार पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं. इस बारे में विपक्ष भी अब अपनी प्रतिक्रिया देना से नहीं चूक रहा है. इनमे सबसे पहले राहुल गांधी का बयान आया है, जिन्होंने जमकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है, राहुल गांधी का कहना है कि, भाजपा के शासन में सिर्फ महाराष्ट्र ही नहीं हर राज्य के किसान परेशान हैं. 

आपको बता दें कि, पिछले 10 सालों में कर्ज, बिजली बिल, पानी की किल्लत और फसल के सही दाम न मिलने के कारण,  करीब 2 लाख किसानों ने आत्महत्या की है, लेकिन सरकार ने अभी तक इस बारे में कोई ठोस कदम नहीं उठया है. जिसके चलते आक्रोशित किसानों ने एकजुट होकर यह जुलुस निकालने का फैसला लिया था. 6 मार्च को नासिक से निकला किसानों का यह जत्था कल रविवार को मुंबई पहुंचा था. लेकिन, सरकार द्वारा अभी तक किसानों की मांग पर गौर नहीं किया गया. जिसके बाद नाराज किसान आज विधानसभा का घेराव करने का फैसला लिया था. 

किसान आंदोलन पर राहुल गाँधी ने भाजपा को घेरा

किसानों की आक्रोशित भीड़ आज घेरेगी विधानसभा

किसान आंदोलन की इंकलाबी भीड़ मुंबई पहुंची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -