इस एप्प के जरिये सिख सकते है मनचाही भाषा
इस एप्प के जरिये सिख सकते है मनचाही भाषा
Share:

हम अक्सर यह देख सकते है की हमे एक या दो तरह की भाषा याद होने पर भी कई बार ऐसी परिस्थिति बन जाती है, कि जिससे हम बात करना चाहते है उसकी भाषा हमें समझ ही नही आती है. जिसके चलते हमें समस्या का सामना करना पड़ता है. यही नही कई बार किसी दूसरे स्टेट या देश में नोकरी को लेकर भी सबसे बड़ी समस्या आती है वो है भाषा की.

आप डुओलिंगो एप्लिकेशन द्वारा इस समस्या का समाधान कर सकते हो. भाषा सीखने के लिए डुओलिंगो एप्लिकेशन आपके लिए बेहद मददगार साबित होगी. इसके लिए इसे आपको अपने मोबाइल फ़ोन में डाउनलोड करना होगा, तथा इसके साथ ही डुओलिंगो द्वारा आप भाषा को लेकर हो रही समस्या को घर बैठे सॉल्व कर सकते है.

शुरूआत में इस एप्लिकेशन का हिंदी वर्जन उपलब्ध नहीं था. किन्तु अब यह हिंदी में भी उपलब्ध है. एंड्रॉयड फोन उपभोक्ताओं के लिए यह एप्लिकेशन गूगल प्ले स्टोर पर बिल्कुल मुफ्त में उपलब्ध है. इससे आप हिंदी में टाइप कर आसानी से अंग्रेजी भी सीख सकते हैं. वहीं अंग्रेजी भाषा उपयोगकर्ता भी यहां दी गई 16 भाषाओं में से किसी का भी चयन कर उसे सीख सकते हैं. इन 16 भाषाओं में अंग्रेजी के अलावा स्पैनिस, फ्रेंच, जर्मन, इटेलियन, पुर्तगाली, डच, रशियन और टर्किश आदि शामिल हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -