सिक्किम और पश्चिम बंगाल में कई भूस्खलन से तबाही, 1 की मौत अन्य हुए लापता

लगातार बारिश के कारण सिक्किम और पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में बड़े भूस्खलन हुए हैं। रिपोर्टों के अनुसार, शुक्रवार को सिक्किम में रात भर हुई मूसलाधार बारिश के कारण कई भूस्खलन के बाद दक्षिण सिक्किम के ममखोला से एक व्यक्ति की मौत हो गई, दो घायल हो गए और पांच लापता हो गए। एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया है और बाकी की तलाश की जा रही है।

यह घटना आईटीडीसीएल रेल निर्माण कंपनी के एक श्रमिक शिविर में हुई जो कलिम्पोंग पीएस के तहत रूंगपो के पास ममखोला में सेवोके रूंगपो रेल परियोजना के निर्माण में शामिल है। शुक्रवार तड़के तेज बारिश और बोल्डर गिरने के कारण कैंप के पास नाले में पानी भर गया और आठ लोग बह गए।

आईटीडीसीएल रेलवे कंस्ट्रक्शन कंपनी के लिए कुल 8 मजदूर काम कर रहे थे और सेवक-रंगपो रेल परियोजना के निर्माण में लगे हुए थे। स्थानीय लोगों ने सिक्किम और कलिम्पोंग के अस्पतालों में भर्ती तीन लोगों को बचाने में कामयाबी हासिल की। हालांकि, नेपाल के शेर सिंह भंडारी के 35 वर्षीय पुत्र धन सिंह भंडारी नाम के एक व्यक्ति को कालिम्पोंग जिला अस्पताल पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया। सिक्किम में दो लोगों को घायल अवस्था में भर्ती कराया गया है। जिले की विभिन्न सड़कों पर भूस्खलन के कारण यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सिक्किम पुलिस को वाहनों को पुनर्निर्देशित करने और सड़कों पर एचजीवी के चलने को रोकने के लिए कहा गया है। 

महंगाई को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर किया हमला, नेटीजेंस ने गिना दिए कांग्रेस के 'पाप'

इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को जरूर करें ये गाने डेडिकेट

कैबिनेट ने सामान्य बीमा कंपनी के निजीकरण को बढ़ावा देने के लिए संशोधन की मिली मंज़ूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -