राजधानी कीव में मेट्रो, रेल स्टेशनों के पास कई विस्फोट
राजधानी कीव में मेट्रो, रेल स्टेशनों के पास कई विस्फोट
Share:

 

यूक्रेन के एक समाचार आउटलेट द कीव इंडिपेंडेंट के अनुसार, बुधवार (स्थानीय समयानुसार) कीव के ड्रूज़बी नारोदिव मेट्रो स्टेशन के पास दो विस्फोट हुए।

कीव इंडिपेंडेंट के अनुसार "कीव के ड्रूज़बी नारोदिव मेट्रो स्टेशन के पास, एक तीसरा और चौथा विस्फोट सुना गया था। कीव को हवाई हमले की चेतावनी मिली है। निवासियों को जल्द से जल्द निकटतम आश्रय में जाना चाहिए ।"

यूक्रेन मीडिया साइट के अनुसार, कीव और कीव ओब्लास्ट, मायकोलाइव, ल्वीव, ज़ाइटॉमिर और अन्य स्थानों में भी हवाई हमले के अलार्म जारी किए गए हैं।

कीव इंडिपेंडेंट के अनुसार "कीव और कीव ओब्लास्ट, ज़ाइटॉमिर, मायकोलाइव, इवानो-फ्रैंकिव्स्क, ल्विव, चेर्निहाइव और चेर्निहाइव ओब्लास्ट, चर्कासी ओब्लास्ट, वोलिन ओब्लास्ट, किरोवोह्रड ओब्लास्ट, खमेलनित्स्की ओब्लास्ट, रेजिडेंट, पोल्टावा ओब्लास्ट, ज़ापोरिज़्ज़िया और ओडेसा के लिए हवाई हमले की चेतावनी जारी की गई है। निकटतम उपलब्ध स्थान पर आश्रय लेना चाहिए ।"

इस बीच, द न्यू यॉर्क टाइम्स द्वारा उद्धृत यूक्रेनी अधिकारियों के अनुसार, रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शहर खेरसॉन पर नियंत्रण कर लिया है।

यूक्रेन के एक समाचार आउटलेट द कीव इंडिपेंडेंट के अनुसार, खेरसॉन के मेयर इगोर कोल्यखेव ने टिप्पणी की, "शहर घिरा हुआ है।"

रूसी सैनिकों द्वारा यूक्रेनी भूमि पर आक्रमण करने और देश पर ज़बरदस्त हमला करने के एक सप्ताह से अधिक समय बाद, रूसी रक्षा मंत्रालय ने अंततः चल रहे सैन्य अभियान में अपनी मौतों के लिए एक आंकड़े का खुलासा किया है। रूसी रक्षा मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार, पिछले सप्ताह शुरू हुई सैन्य कार्रवाई में लगभग 498 रूसी सैनिक मारे गए हैं और 1,597 घायल हुए हैं।

भारत से नफरत करने वाले भी यूक्रेन में उठा रहे तिरंगा, क्योंकि सुरक्षा की गारंटी है 'भारत का झंडा'

छह दिनों के युद्ध में लगभग 6000 रूसी सैनिक मारे गए: राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की

जानिए क्या होगी विश्व श्रवण दिवस पर इस वर्ष की थीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -