ऑपरेटरों के लिए विश्व स्तर पर 27 बिलियन अमरीकी डालर उत्पन्न करने के लिए बहु-कारक प्रमाणीकरण
ऑपरेटरों के लिए विश्व स्तर पर 27 बिलियन अमरीकी डालर उत्पन्न करने के लिए बहु-कारक प्रमाणीकरण
Share:

 

लंदन: 2022 में, बहु-कारक प्रमाणीकरण से जुड़े एसएमएस संचार की समाप्ति से मोबाइल ऑपरेटरों के लिए 27 बिलियन अमरीकी डालर का उत्पादन होगा। मंगलवार को जारी एक शोध के मुताबिक, यह 2021 में 25 अरब डॉलर से ज्यादा है।

जुनिपर रिसर्च के अनुसार, सुरक्षित प्रमाणीकरण प्रदान करने के लिए डिजिटल सेवा प्रदाताओं की बढ़ती मांग जो डेटा उल्लंघनों के जोखिम को कम करती है और उपयोगकर्ता की पहचान की रक्षा करती है, इस 5% की वृद्धि को बढ़ावा देगी। रिसर्च के सह-लेखक कीथ ब्रीड ने कहा, "ऑटोमैटिक ट्रैफिक डिटेक्शन ऑपरेटरों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि हम 2027 तक मल्टी-फैक्टर ऑथेंटिकेशन ट्रैफिक को 2.1 बिलियन संदेशों तक विस्तारित करने की भविष्यवाणी करते हैं।"

"अतीत में, एसएमई ने शायद ही कभी सुरक्षित संदेश में निवेश किया है। हालांकि, अगले पांच वर्षों में, उपयोगकर्ताओं के लिए उच्च सुरक्षा बनाने की बढ़ती मांग एसएमई के बीच गोद लेने और दुनिया भर में यातायात को बढ़ावा देगी "ब्रीड को शामिल किया गया था। किसी व्यक्ति या लेन-देन को सत्यापित करने के लिए मल्टी-फैक्टर ऑथेंटिकेशन में कई क्रेडेंशियल्स को जोड़ा जाता है। इसमें एक बार के पासवर्ड या कोड के साथ उपयोगकर्ता के अद्वितीय फोन नंबर पर एक एसएमएस भेजना शामिल है।

नए अध्ययन में सिफारिश की गई है कि ऑपरेटर बहु-कारक प्रमाणीकरण के लिए उपयोग किए जाने वाले एसएमएस यातायात की निगरानी और पता लगाने के लिए फायरवॉल का उपयोग करके बहु-कारक प्रमाणीकरण एसएमएस यातायात की बढ़ती मांग का लाभ उठाएं।

गुजरात या लखनऊ.. प्ले ऑफ में पहले कौन बनाएगा जगह ? दिग्गज खिलाड़ियों ने कर दी भविष्यवाणी

पृथ्वीराज के ट्रेलर ने मचाया धमाल, महज 24 घंटे में मिले इतने व्यू

पुलिया से गिरा बरातियों से भरा लोडिंग वाहन, कई लोगों की मौत, CM ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -