सिर्फ बालों के लिए ही नहीं, बल्कि इन कामों में यूज़ कर सकते हैं कंडीशनर
सिर्फ बालों के लिए ही नहीं, बल्कि इन कामों में यूज़ कर सकते हैं कंडीशनर
Share:

शैम्पू के बाद आप बालों की सॉफ्टनेस के लिए कंडीशनर (Conditioner Uses) का इस्तेमाल करती हैं. बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए कंडीशनर का ही इस्तेमाल किया जाता है. पर आपको बता दें, कंडीशनर का इस्तेमाल अब तक आप सिर्फ मुलायम और खूबसूरत बालों के लिए करती हैं उसके कई और भी फायदे हैं. आज हम इसी के ककुछ फायदे बताने जा रहे हैं.  इसकी मदद से ना सिर्फ आप अपनी पुराने गहने चमका सकती है, बल्कि घर के दूसरे कामों में भी इसकी मदद ले सकती हैं. जानिए इसके अन्य यूज़. 

1. चांदी के गहने कई बार रखे-रखे काली पड़ जाती है और इसकी चमक कम हो जाती है. इसके लिए अपने इन गहनों पर कंडीशनर लगाकर मुलायम कपड़े से हल्का रगड़ें. इससे ये चमक उठेंगी. गहनों के अलावा, आप इसका इस्तेमाल चमड़े के बैग, जैकेट या जूतों को चमकाने या इनसे किसी तरह के दाग हटाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं.

2. अगर अचनाक शेविंग क्रीम खत्म हो जाए, तो परेशना ना हों! इसकी जगह कंडीशनर का इस्तेमाल करें. वहीं, आप पैरों की सॉफ्टनेस के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए एक मग पानी में 3 चम्मच कंडीशनर मिलाकर पैरों को 20 मिनट डुबोकर रखें और फिर स्क्रब कर इसे पोंछ लें

3. दिनभर धूल और मिट्टी के बीच रहने की वजह से कई बार आपके बगीचे की फूल-पत्तियां अपनी चमक खो देती हैं. इनकी चमक बनाए रखने के लिए कंडीशनर और पानी का मिक्सचर बनाकर इन पर नियमित रूप से स्प्रे करें. ये धूल-मिट्टी और पत्तों के बीच एक परत बनाकर रखती है और इससे चमक बरकरार रहती है.

4. ऊनी कपड़ों को धोने के लिए आप भी मार्केट में मिलने वाले फैब्रिक कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं, तो अब इसकी जरूरत नहीं है. ऊनी कपड़े धोते वक्त बाल्टी या वॉशिंग मशीन में एक चम्मच कंडीशनर डालें और फिर कपड़ों को धोएं.

5. अगर आपके बैग की चेन अटक जाए, तो इस पर हल्का कंडीशनर लगाएं. ये दोबारा काम करने लगेगी. वहीं, दरवाजों के कब्जों से आने वाली आवाज के लिए इन हिस्सों पर इसका इस्तेमाल करें और बस इससे हमेशा के लिए छुटकारा पाएं.

गंजेपन से राहत दिलाएंगे ये नुस्खे...

सही तरीके से करें बालों के लिए शैम्पू का इस्तेमाल, होंगे हेल्दी

क्या आप जानते हैं बालों के लिए कितना फायदेमंद है सरसों का तेल..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -