रंगवाद के खिलाफ एक बड़ा कदम! जल्द आएगा मल्टी स्किन टोन हैंडशेक इमोजी

रंगवाद के खिलाफ एक बड़ा कदम! जल्द आएगा मल्टी स्किन टोन हैंडशेक इमोजी

Apple इंक आईओएस के लिए iOS 14.5 संस्करण के हालिया अपडेट के साथ आया है। अपडेट की खबरों के साथ अब भावनाओं को दिखाने के लिए नई इमोजी का खुलासा किया गया है। अमेरिकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी ने एकल ओएस अपडेट में 441 इमोजीस को जोड़ा है। उसी दृष्टि से, ऐप्पल ने इस तरह की शानदार कार्रवाई करते हुए Google, सैमसंग, फेसबुक और अन्य को भी इस साल जल्द ही कुछ नए इमोजी लाने की उम्मीद की है।

अन्य सभी इमोजीस में से, जो ट्रेंड मल्टी-स्किन टोन हैंडशेक इमोजी है, जो अगले साल लॉन्च होने वाला है। हैंडसम इमोजी व्हाट्सएप, फेसबुक, एप्पल जैसे प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। इसके अलावा, कोई भी हैंडशेक इमोजी को पीले रंग में देख सकता है और नई स्किन टोन यूनिकोड कंसोर्टियम को सौंपी गई है, जिसमें दोनों हाथ अलग-अलग स्किन टोन के हो सकते हैं। क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज के इस रचनात्मक कदम ने अन्य सभी कंपनियों को हिला दिया। 

Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि Google के क्रिएटिव डायरेक्टर जेनिफर डैनियल ने दोहराया कि यह वास्तव में एक लंबी प्रक्रिया थी और एक इमोजी को केवल एक नए रंग में बदलने की आवश्यकता नहीं थी क्योंकि इसे अलग-अलग स्किन टोन के साथ दो हाथों की जरूरत थी।

सावधान! WHATS APP में आने वाले मेसेज से रहें दूर, वरना उड़ सकते है आपके अकाउंट से पैसे

IPL को देखते हुए आप भी जीत सकते है इनाम, जानिए कैसे

गन्दी तस्वीरें खींचकर युवक और जीजा ने किया लड़की संग बलात्कार